DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंडः जूनियर इंजीनियर करेंगे नालियों की सफाई, एमए पास लगाएंगे झाडू

सांकेतिक तस्वीर (फोटो- bestdealpluscleaning.ca)

सदर अस्पताल शुरू करने के लिए जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट के तहत एक साल की संविदा पर कर्मचारियों की नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है। यह जानकार आश्चर्य होगा कि यहां झाड़ूकश और स्वीपर पद पर बहाल होने के लिए ग्रेजुएट और पोस्टर ग्रेजुएट लोगों ने आवेदन किया है। झाड़ूकश के 16 पद पर बहाली होनी है। न्यूनतम योग्यता मैट्रिक निर्धारित की गई है। इस पद पर 49 आवेदन आए हैं, जिनमें दो पोस्ट ग्रेजुएट हैं। 9 ग्रेजुएट 22 इंटर पास और एक कंप्यूटर डिप्लोमा करने वाला आवेदक है।

झारखंडः आठवीं की छात्रा से रेप, वीडियो वायरल

स्वीपर की बहाली का भी कुछ यही हाल है। 21 स्वीपर की बहाली होनी है। इसके लिए 42 आवेदन आए हैं। यानी एक पद पर दो दावेदार हैं। इसके लिए दो पोस्ट ग्रेजुएट, 10 ग्रजुएट और 20 इंटर पास लोगों ने आवेदन किया है। एक आईटीआई (फीटर) पास और एक सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने वाले उम्मीदवार ने आवेदन किया है। स्वीपर के लिए भी न्यूनतम योग्यता मैट्रिक थी। मैट्रिक स्तरीय मेल वार्ड अटेंडेंट के 16 पद पर 33 पोस्ट ग्रेजुएट और फीमेल वार्ड अटेंडेंट के 12 पद पर 19 पोस्ट ग्रेजुएट लोगों ने आवेदन किया है। 

वार्ड अटेंडेंट के लिए सबसे ज्यादा भीड़
अनुभव की बाध्यता नहीं होने के कारण मैट्रिक स्तरीय मेल और फीमेल वार्ड अटेंडेंट के पद पर सर्वाधिक भीड़ है। मेल वार्ड अटेंडेंट के 18 पद के लिए 917 आवेदन आए हैं। एक पद पर 51 लोगों ने दावेदारी की है। फीमेल वार्ड अटेंडेंट के 23 पद के लिए 257 आवेदन आए हैं। इस हिसाब से एक पद पर 21 उम्मीदवार की दावेदारी है।

पूरी होगी इन जातियों की वर्षों पुरानी मुराद, झारखंड के मुख्यमंत्री ने दिए संकेत 

किस पद पर कितने आवेदन 
हेल्थ मैनेजर के दो पद पर 25, 12 नर्सिंग स्टॉफ (जीएनएम) के लिए 177, 88 एएनएम के लिए 437, 12 लैब टेक्नीशियन के लिए 164, पांच फार्मासिस्ट के लिए 54, 32 ड्रेसर के लिए 172 और 20 हेल्थ वर्कर के लिए 200 आवेदन आए हैं। 

11 माह का होगा अनुबंध
सभी बहाली संविदा के आधार पर जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट कर रहा है। चयनित अभ्यर्थियों के साथ ग्यारह माह का अनुबंध किया जाएगा। कार्य मूल्यांकरण के बाद अनुबंध नवीकरण होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:junior engineer will clean drain and ma pass students will sweep broom in jharkhand