ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड'जुग जुग जियो' पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका खारिज, 24 को रिलीज होने जा रही फिल्म

'जुग जुग जियो' पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका खारिज, 24 को रिलीज होने जा रही फिल्म

आरोप लगाया है कि धर्मा प्रोडक्शन कॉपीराइट एक्ट 1957 का उल्लंघन करते हुए बिना उसकी सहमति लिए बन्नी रानी नामक कहानी का नकल कर जुग जुग जियो नामक मूवी का निर्माण कर लिया।

'जुग जुग जियो' पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका खारिज, 24 को रिलीज होने जा रही फिल्म
Swati Kumariलाइव हिंदुस्तान,रांचीThu, 23 Jun 2022 05:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

धर्मा प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड की ओर से निर्मित फिल्म जुग जुग जियो की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली अर्जी अदालत ने सुनवाई के बाद खारिज कर दी है।

गुरुवार को कॉमर्शियल कोर्ट के विशेष न्यायाधीश मनोज चंद्र झा की अदालत में सुनवाई हुई। बता दें कि रांची के विशाल सिंह ने फिल्म निर्देशक करण जौहर की फिल्म 'जुग जुग जियो' के निर्माण में कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन का आरोप लगाते हुए फिल्म पर रोक लगाने का केस रांची के कॉमर्शियल कोर्ट में 14 जून को किया है। 

आरोप लगाया है कि धर्मा प्रोडक्शन कॉपीराइट एक्ट 1957 का उल्लंघन करते हुए बिना उसकी सहमति लिए कहानी का नकल कर जुग जुग जियो नामक मूवी का निर्माण कर लिया। मूवी 24 जून 2022 को रिलीज होने जा रही है। इस पर तत्काल रोक लगनी चाहिए। करण जौहर की फिल्म 'जुग जुग जियो' Viacom 18 Studios और Dharma Production का जॉइंट प्रोडक्शन है। विशाल सिंह का दावा है कि उनकी कहानी 'Punny Rani' की कहानी को फिल्म में बिना क्रेडिट दिए इस्तेमाल कर लिया गया है। विशाल ने फिल्म की रिलीज पर स्टे लगाने की मांग की।

गाने पर भी लगा था कॉपीराइट का आरोप
कियारा आडवाणी और वरुण धवन स्टारर इस फिल्म में नीतू सिंह, अनिल कपूर, मनीष पॉल और टिस्का चोपड़ा ने भी अहम किरदार निभाए हैं। फिल्म का ट्रेलर पहले ही रिलीज किया जा चुका है और इसके गाने भी काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। बता दें कि फिल्म के एक गाने पर भी पाकिस्तानी सिंगर ने कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा था कि मेकर्स ने उनका गाना चुरा लिया है।

गौरतलब है कि वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर, नीतू कपूर और मनीष पॉल की फिल्म जुग जुग जियो शुक्रवार को रिलीज होने वाली है। बुधवार को मुंबई में फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई जिसमें फिल्म की स्टार कास्ट, उनका परिवार और कई सेलेब्स नजर आए। 

epaper