ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड'आत्मा में हिटलर, 400 फीट अंदर गाड़ देंगे', PM मोदी पर JMM नेता का विवादित बयान; VIDEO

'आत्मा में हिटलर, 400 फीट अंदर गाड़ देंगे', PM मोदी पर JMM नेता का विवादित बयान; VIDEO

साहिबगंज रेलवे स्टेशन पर 14 अप्रैल को झामुमो के धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के आरोप में पुलिस ने मंगलवार को नजरूल इस्लाम पर केस दर्ज कराया है।

'आत्मा में हिटलर, 400 फीट अंदर गाड़ देंगे', PM मोदी पर JMM नेता का विवादित बयान; VIDEO
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,रांचीWed, 17 Apr 2024 09:59 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले झारखंड में सियासी पारा गर्म होता दिख रहा है। झामुमो नेता नजरूल इस्लाम का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दे रहे हैं। नजरूल पर केस दर्ज किया गया है। वहीं भाजपा इस बयान की शिकायत लेकर चुनाव आयोग भी पहुंची। भाजपा ने 'इंडिया' गठबंधन पर पीएम मोदी के ऊपर जानलेवा हमला करने की साजिश करने आरोप लगाया है। वहीं नजरूल इस्लाम ने बताया कि उनके बयान का गलत अर्थ निकाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के खिलाफ कोई आपत्तिजनक बयान नहीं दिया है।

'आत्मा में हिटलर, 400 फीट अंदर गाड़ देंगे'
साहिबगंज रेलवे स्टेशन पर 14 अप्रैल को झामुमो के धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के आरोप में पुलिस ने मंगलवार को नजरूल इस्लाम पर केस दर्ज कराया है। वायरल हो रहे वीडियो में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि 'नरेंद्र मोदी की आत्मा में धीरे-धीरे अब हिटलर बस रहा है। वह संविधान खत्म करना चाहता है। उसने नारा दिया कि हम 400 के पार जाएंगे। मैं आज आप लोगों से कहना चाहता हूं कि 400 सीट नहीं, नरेंद्र मोदी को 400 फीट अंदर गाड़ दिया जाएगा।' इसके बाद वहां मौजूद लोग तालियां बजाने लगे। हालांकि 'लाइव हिन्दुस्तान' इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

पीएम मोदी के खिलाफ जानलेवा हमला करने की साजिश: भाजपा
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने इंडी गठबंधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर जानलेवा हमला करने की साजिश करने आरोप लगाया। प्रतुल ने कहा कि नजरुल इस्लाम के बयान के सार्वजनिक होने के 24 घंटे के बाद भी पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। इससे यह साफ दिखता है कि सरकार ऐसे अराजक तत्वों को बढ़ावा दे रही है। इससे पूर्व कोडरमा में राजद नेता ने भी मोदी पर तल्ख टिप्पणी की थी। इस सीक्वेंस से साफ दिखता है कि इंडी गठबंधन के नेता मोदी के खिलाफ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए साजिश कर रहे हैं और जनता को भड़का रहे हैं।

चंपाई सोरेन खामोश क्यों: भाजपा
प्रतुल ने कहा यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि झारखंड पुलिस के द्वारा अब तक नजरुल इस्लाम की गिरफ्तारी नहीं हुई है। संबंधित व्यक्ति ने तो सीधे तौर पर प्रधानमंत्री की हत्या की बात कही है। लेकिन फिर भी मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन और झारखंड मुक्ति मोर्चा खामोश है। प्रतुल ने कहा कि इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। पीएम की हत्या की बात कर विपक्ष साफ दिखा रहा है कि उसका लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर विश्वास नहीं है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि पूरे प्रदेश में राज्य सरकार अराजकता का वातावरण चाहती है। केंद्रीय गृह मंत्रालय को तुरंत इस पर संज्ञान लेना चाहिए।

विवादित टिप्पणी की चुनाव आयोग से की शिकायत
झामुमो केंद्रीय समिति सदस्य के बयान की शिकायत चुनाव आयोग से की गई है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर भाजपा ने नजरुल इस्लाम की गिरफ्तारी की मांग की है, साथ ही राज्य बदर करने की मांग भी भाजपा ने की है। 

हार को देखते हुए धर्म पर उतरी भाजपा: झामुमो
झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की टीम अपनी संभावित हार को देखते हुए धर्म पर उतर आयी है। बेरोजगारी, महंगाई पर बहस करना तो दूर, उसे घोषणा पत्र में भी शामिल नहीं किया गया। सनातन, हिन्दू-मुस्लिम की बातें होने लगी हैं। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा अपने नाराज नेताओं की बातें अनसूना कर रहे थे, तब कार्यकर्ता जाने लगे। इसके बाद उन्हें कहना पड़ा कि आपको महादेव की सौंगध, अगर आप हिन्दू हैं तो बैठ जाएं। अगर धर्म की बात करनी है तो ये लोग आदिवासी, सरना धर्म कोड की बात क्यों नहीं करते हैं।