ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडझामुमो नेता अंतु तिर्की की नहीं थम रहीं मुश्किलें, रिमांड अवधि बढ़ी; कब तक चलेगी पूछताछ

झामुमो नेता अंतु तिर्की की नहीं थम रहीं मुश्किलें, रिमांड अवधि बढ़ी; कब तक चलेगी पूछताछ

इससे पूर्व ईडी ने पांच दिनों की पूछताछ के बाद चारों आरोपियों को ईडी के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की अदालत में पेश किया। साथ ही सात दिनों की पुलिस रिमांड का आवेदन दिया।

झामुमो नेता अंतु तिर्की की नहीं थम रहीं मुश्किलें, रिमांड अवधि बढ़ी; कब तक चलेगी पूछताछ
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,रांचीWed, 24 Apr 2024 06:24 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े बड़गाईं अंचल के 8.86 एकड़ जमीन फर्जीवाड़ा मामले में गिरफ्तार झामुमो नेता अंतु तिर्की, जमीन कारोबारी बिपिन सिंह, प्रियरंजन सहाय और इरशाद अख्तर से ईडी आगे भी पूछताछ जारी रखेगी। अदालत ने मंगलवार को ईडी के आवेदन पर 6 दिनों की और पुलिस रिमांड की अवधि बढ़ा दी है। वहीं मंगलवार को हेमंत सोरेन को दोबारा राहत नहीं मिली है। दरअसल, ईडी ने कोर्ट ने जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की है। इससे पूर्व भी अदालत ने ईडी को एक हफ्ते के समय दिया था। 23 अप्रैल को सुनवाई के बाद फिर से ईडी को 7 दिन का समय दिया गया है।

इससे पूर्व ईडी ने पांच दिनों की पूछताछ के बाद चारों आरोपियों को ईडी के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की अदालत में पेश किया। साथ ही सात दिनों की पुलिस रिमांड का आवेदन दिया। जिस पर सुनवाई पश्चात अदालत ने छह दिन की पुलिस रिमांड की अवधि पूछताछ के लिए प्रदान की। कोर्ट की अनुमति पश्चात ईडी ने 19 अप्रैल को जेल से चारों आरोपियों को अपने कब्जे लिया है। उसी दिन से लगातार पूछताछ की जा रही है। यह पूछताछ 29 अप्रैल तक जारी रहेगी। चारों आरोपियों की पुलिस रिमांड की अवधि 29 अप्रैल को खत्म हो रही है। उस दिन सभी को अदालत में पेश किया जाएगा।

यह भी जानिए: हेमंत सोरेन की जमानत पर सुनवाई अब एक को
जमीन घोटाला मामले में जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर मंगलवार को ईडी कोर्ट में सुनवाई हुई। विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की अदालत में ईडी की ओर से इस मामले में जवाब दाखिल करने के लिए और समय की मांग की गई। इस पर अदालत ने एक सप्ताह का समय दिया। अगली सुनवाई एक मई को होगी।

मालूम हो कि यह मामला बड़गाईं अंचल की 8.86 एकड़ जमीन घोटाले से जुड़ा है। हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी के 75 दिनों के बाद 15 अप्रैल को अपने अधिवक्ता के माध्यम से जमानत याचिका दी है। वे 31 जनवरी से जेल में बंद हैं। इस मामले में जांच पूरी करते हुए ईडी ने 30 मार्च को हेमंत के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। इसी चार्जशीट पर अदालत ने संज्ञान भी ले लिया है।