ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडझारखंड में अगले 24 घंटे में और सक्रिय होगा मॉनसून, बारिश के बाद लुढ़का तापमान

झारखंड में अगले 24 घंटे में और सक्रिय होगा मॉनसून, बारिश के बाद लुढ़का तापमान

Jharkhand weather forecast: पलामू के मेदिनीनगर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री पर पहुंच जाने से गर्मी से लोग परेशान रहे। राज्य के दक्षिणी हिस्से सिमडेगा में भारी बारिश हुई। यहां 80 मिमी बारिश दर्ज की गई।

झारखंड में अगले 24 घंटे में और सक्रिय होगा मॉनसून, बारिश के बाद लुढ़का तापमान
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,रांचीSun, 23 Jun 2024 02:47 PM
ऐप पर पढ़ें

Jharkhand weather forecast: झारखंड में पिछले 24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में बारिश हुई। हालांकि पलामू और गढ़वा में आंशिक बादल छाए रहे। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले 24 घंटे के बाद मॉनसून के जोर पकड़ने की उम्मीद है। मॉनसून अगले तीन से चार दिन में राज्य के अन्य भागों में प्रवेश करेगा।

बारिश के बाद लुढ़का तापमान
उधर, शनिवार को पलामू के मेदिनीनगर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री पर पहुंच जाने से गर्मी से लोग परेशान रहे। हालांकि राज्य के दक्षिणी हिस्से सिमडेगा में भारी बारिश हुई। यहां 80 मिमी बारिश दर्ज की गई। बोकारो और गिरिडीह आदि जिलों में भी अच्छी बारिश हुई। विभिन्न भागों में बारिश होने से राज्य के अन्य जिलों का तापमान 40 डिग्री से नीचे रहा।

इन स्थानों पर हुई बारिश
राज्य के सिमेडगा के कोलेबिरा में 80 मिमी बारिश हुई। वहीं, बोकारो में 56.4, गिरिडीह में 50, पूर्वी सिंहभूम 34, गुमला 27.4, हजारीबाग 14.5, चतरा 14, रामगढ़ 11.5, साहिबगंज 3.5 समेत राज्य के अन्य स्थानों पर हल्की बारिश हुई है।

यह भी जानिए: दिल्ली में कैसा मौसम
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से 0.6 डिग्री अधिक 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार को दिल्ली के कई इलाकों में बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। शनिवार की सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में राष्ट्रीय राजधानी में चार मिमी बारिश हुई।

आर्द्रता 50 से 62 प्रतिशत के बीच रही।
मौसम विभाग ने रविवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 40 डिग्री और 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शाम छह बजे 190 अंकों के साथ 'मध्यम' श्रेणी में दर्ज किया गया।

(पीटीआई इनपुट के साथ)

Advertisement