ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडअवैध कोयला खनन के दौरान चाल धंसने से युवक की मौत, दो घायल

अवैध कोयला खनन के दौरान चाल धंसने से युवक की मौत, दो घायल

सुबह चार बजे के आसपास ब्लॉक दो क्षेत्र की बंद खदान में कई लोग अवैध खनन कर कोयला निकाल रहे थे। इसी दौरान ऊपर से बड़ा चट्टान नीचे आ गिरा।

अवैध कोयला खनन के दौरान चाल धंसने से युवक की मौत, दो घायल
Swati Kumariसंवाददाता,धनबादFri, 05 Aug 2022 10:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में बीसीसीएल के ब्लॉक दो क्षेत्र की बंद खदान में अवैध कोयला खनन के दौरान चाल धंसने से 30 वर्षीय युवक की मौत हो गई। हादसे में दो लोग घायल हो गए। घटना के बाद आनन-फानन में मृतक के परिजनों के साथ जुटे ग्रामीण शव को अपने साथ ले गए। वहीं घायलों को इलाज के लिए निजी क्लीनिक ले जाने की बात कही जा रही है। मृतक व घायल खरखरी ओपी क्षेत्र की बांसजोड़ा बस्ती के रहने वाले बताए जा रहे हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह चार बजे के आसपास ब्लॉक दो क्षेत्र की बंद खदान में कई लोग अवैध खनन कर कोयला निकाल रहे थे। इसी दौरान ऊपर से बड़ा चट्टान नीचे आ गिरा। जब तक लोग कुछ समझ पाते, तब तक चट्टान से एक व्यक्ति दब गया। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

हो हल्ला के बाद आसपास के लोगों के साथ मौके पर पहुंचे परिजनों को शव को उठाकर अपने साथ ले गए। दोनों घायलों का चोरी-छिपे इलाज कराया जा रहा है। बता दें कि घटनास्थल बाघमारा व खरखरी सीमा क्षेत्र के मध्य पड़ता है। घटनास्थल ब्लॉक दो क्षेत्र के अधीन पड़ता है।

इसके बावजूद कोई कोल अधिकारी घटनास्थल नहीं पहुंचे। इतना ही नहीं घटनास्थल के आसपास सीआईएसएफ की ड्यूटी भी रहती है। इस संबंध में पूछे जाने पर पुलिस ने अनभिज्ञता जाहिर की। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें