ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडINDIA गठबंधन में साथ लेकिन पार्टी में भीतरघात, 2024 से ऐन पहले झारखंड TMC अध्यक्ष ने बदला पाला

INDIA गठबंधन में साथ लेकिन पार्टी में भीतरघात, 2024 से ऐन पहले झारखंड TMC अध्यक्ष ने बदला पाला

झारखंड TMC के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मधुकर सिंह ने बुधवार को जदयू का दामन थाम लिया। 2024 लोकसभा और विधानसभा चुनाव से सूबे में सियासी पाला-बदली का दौर चालू हो गया है।

INDIA गठबंधन में साथ लेकिन पार्टी में भीतरघात, 2024 से ऐन पहले झारखंड TMC अध्यक्ष ने बदला पाला
Abhishek Mishraलाइव हिन्दुस्तान,रांचीThu, 30 Nov 2023 11:13 AM
ऐप पर पढ़ें

2024 में लोकसभा और झारखंड विधानसभा चुनाव से ऐन पहले सूबे में सियासी गठजोड़ का दौर शुरू हो गया है। विपक्षी एकजुटता INDIA गठबंधन को बड़ा झटका लग सकता है। गुट में शामिल पार्टियों के नेता पाला बदल रहे हैं। सूबे में TMC के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मधुकर सिंह ने जदयू का दामन थाम लिया है। 

बिहार सरकार में मंत्री डॉ अशोक चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा," बिहार के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी की कार्यशैली तथा जद(यू) की विचारधारा से प्रेरित होकर राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह जी की मौजूदगी में टीएमसी, झारखंड के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री मधुकर सिंह जी ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। आपका जद(यू) परिवार में स्वागत है, हमें विश्वास है कि आपके अनुभव से पार्टी को नई ऊर्जा एवं मजबूती मिलेगी। आइये, साथ मिलकर माननीय नेता श्री नीतीश कुमार जी हाथों को मजबूती प्रदान करें।"

गौरतलब हो झारखंड TMC के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मधुकर सिंह सूबे में कद्दावर नेता के तौर पर अपनी खास पहचान रखते हैं। सूबे में पिछले चुनाव में TMC को सम्मानजनक वोट शेयर दिलाने में मधुकर सिंह का काफी अहम रोल रहा था। 

झारखंड में 2024 का साल कई मायनों में बेहद खास है। एक तरफ लोकसभा चुनाव में INDIA गठबंधन में शामिल पार्टियां भाजपा को एक साथ चुनौती देने की कवायद में जुटी हैं। वहीं विधानसभा चुनाव में पार्टियां एक दूसरे के आमने सामने आ सकती हैं। ऐसे में गठबंधन में शामिल पार्टियों के बीच काट-छांट के चलते सियासी पारा जमकर हाई हो रहा है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें