ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडटाटा, जिंदल से ऑक्सीजन के लिए बात करे झारखंड सरकारः  दीपक प्रकाश

टाटा, जिंदल से ऑक्सीजन के लिए बात करे झारखंड सरकारः  दीपक प्रकाश

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति के लिए टाटा और जिंदल कंपनियों से बात करने की सलाह दी है। दीपक प्रकाश मुख्यमंत्री की ओर से बुलाई गई ऑनलाइन...

टाटा, जिंदल से ऑक्सीजन के लिए बात करे झारखंड सरकारः  दीपक प्रकाश
रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरोSat, 17 Apr 2021 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति के लिए टाटा और जिंदल कंपनियों से बात करने की सलाह दी है। दीपक प्रकाश मुख्यमंत्री की ओर से बुलाई गई ऑनलाइन सर्वदलीय बैठक में बोल रहे थे। दीपक प्रकाश ने सभी जिलों में में एक हेल्पलाइन शुरू करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि आवश्यक दवाओं की कालाबाजारी को रोकते हुआ इसकी उपलब्धता, बेड की संख्या में बढ़ोतरी, वैकल्पिक बेड की व्यवस्था करने पर जोर दिया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि घर में इलाज की व्यवस्था हो तथा इसके प्रॉपर मॉनीटरिंग का सिस्टम भी तैयार किया जाए।

मुफ्त ऑडियो और वीडियो द्वारा चिकित्सक की सलाह भी दी जाए। इसके साथ ही उन्होंने रेमडेक इंजेक्शन की व्यवस्था अधिक से अधिक करने की भी मांग की। प्रकाश ने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की चाहे वह हवाई अड्डा हो, रेलवे स्टेशन या बस अड्डा सभी की कड़ाई से कोरोना जांच हो। डीबीटी के माध्यम से खाद्य सामग्री का वितरण हो, जिससे कि निचले स्तर पर गांव में भी संक्रमण का फैलाव न हो। वायरस के चेन को तोड़ने के लिए वीकेंड में लॉकडाउन और फोर्टनाइट लॉन्ग कर्फ्यू जैसे कदम उठाने की आवश्यकता है। विधायक निधि कोष का उपयोग इस महामारी को रोकने के लिए किया जाना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें