ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडएक फोन कॉल और चली गई 378 लोगों की नौकरी, ड्यूटी के बीच नौकरी से हटाया

एक फोन कॉल और चली गई 378 लोगों की नौकरी, ड्यूटी के बीच नौकरी से हटाया

नौकरी जाने से हताश सुरक्षाकर्मियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। कर्मियों का कहना है कि हमें सरकार या एजेंसी की तरफ से पहले से कोई नोटिस नहीं दिया गया था। महज एक फोन कॉल कर नौकरी छीन ली।

एक फोन कॉल और चली गई 378 लोगों की नौकरी, ड्यूटी के बीच नौकरी से हटाया
Suraj Thakurलाइव हिन्दुस्तान,रांचीWed, 01 Feb 2023 11:35 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल, राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल (रिम्स) के 378 सुरक्षा गार्ड एक झटके में बेरोजगार हो गए। 15 साल से रिम्स की सुरक्षा में कार्यरत इन सुरक्षाकर्मियों को महज एक फोन कॉल कर नौकरी से हटा दिया गया है। अब इनकी जगह होमगार्ड जवानों को रिम्स की सुरक्षा में तैनात किया गया है। नौकरी जाने से हताश सुरक्षाकर्मियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। कर्मियों का कहना है कि हमें सरकार या एजेंसी की तरफ से पहले से कोई नोटिस नहीं दिया गया था। अब, परिवार की आजीविका कैसे चलेगी। 

2 घंटे ड्यूटी के बाद नौकरी से निकाला
नौकरी से निकाले गए रिम्स के सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि वे लोग बुधवार को तड़के ड्यूटी पर पहुंचे। तय स्थान पर ड्यूटी भी संभाली। ड्यूटी के 2 ही घंटे बीते थे कि एक फोन कॉल आया कि आपलोग अपने-अपने घर जाइए। अब आपकी जरूरत नहीं है। सुरक्षाकर्मियों का कहना है कि सुबह ड्यूटी संभालने से पहले उन्होंने जो हाजिरी बनाई थी वह भी काट ली गई। सुरक्षाकर्मियों का कहना है कि बिना नोटिस दिए महज एक फोन कॉल पर 378 कर्मचारियों को निकाल दिया गया। हमलोग पिछले 15 साल से रिम्स की सेवा में तैनात हैं। सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि जिस एजेंसी के मार्फत हमारी नियुक्ति हुई थी उसने कुछ दिन पहले कहा था कि आप लोग आराम से ड्यूटी कीजिए। अब ना तो प्रबंधन जवाब दे रहा है और ना ही एजेंसी।

सुरक्षाकर्मियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया
अब, रिम्स के सुरक्षाकर्मियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला कर लिया है। उनका कहना है कि हमें 2 माह से वेतन का भुगतान नहीं किया गया। पिछले 6 महीने से पीएफ की राशि भी नहीं मिली है। उनका कहना है कि हमारी जगह ड्यूटी संभालने वाले होमगार्ड जवानों से हमें कोई रंजिश नहीं चाहिए। सवाल बस इतना है कि हमारी हकमारी क्यों? 15 साल रिम्स की सेवा की। अब झटके में बेरोजगार हो गए। परिवार के साथ कहां जाएंगे। परिवार को कैसे पालेंगे। गौरतलब है कि रिम्स में कुव्यवस्था का मामला पहले भी सुर्खियों में रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें