ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडलातेहार में माओवादियों ने मचाया उत्पात, 15 मशीनों को जलाया, एक ही रात में दो घटनाओं को दिया अंजाम

लातेहार में माओवादियों ने मचाया उत्पात, 15 मशीनों को जलाया, एक ही रात में दो घटनाओं को दिया अंजाम

माओवादियों ने आठ गाड़ियों को फूंक डाला। माओवादियों ने सड़क निर्माण कार्य में लेवी को लेकर इस घटना को अंजाम दिया है। माओवादियों ने घटना के बाद परचा फेंक कर घटना की जिम्मेदारी भी ली है।

लातेहार में माओवादियों ने मचाया उत्पात, 15 मशीनों को जलाया, एक ही रात में दो घटनाओं को दिया अंजाम
लातेहार हिन्दुस्तानSun, 15 May 2022 04:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लातेहार के महुआडांड़ में माओवादियों ने सड़क और पुल निर्माण स्थल पर हमला कर 15 वाहनों-मशीनों को फूंक दिया। दोनों ही वारदात में माओवादियों ने घटनास्थल पर पर्चा छोड़कर हमले की जिम्मेदारी ली है। पहली घटना महुआडांड़-मेदिनीनगर मुख्य मार्ग पर बांसकरचा ग्राम के पास सड़क निर्माणस्थल पर हुई। यहां पथ निर्माण कंपनी मिनी कंस्ट्रक्शन के हॉट मिक्स प्लांट पर शनिवार रात्रि लगभग 10:30 बजे 3-4 हथियारबंद उग्रवादियों ने 2 जेसीबी, एक पोकलेन, चार पानी टंकी, एक ट्रेलर, एक ट्रक और हॉट मिक्स प्लांट को आग के हवाले कर दिया। 

दूसरी घटना पोटमाडीह चटकपुर पथ के बोहटा नदी के पुल निर्माण स्थल पर हुई। यहां रात करीब 12 बजे माओवादियों ने धावा बोलकर  3 मिक्सर मशीन, 2 पाइलिंग मशीन,एक जेनरेटर और गोदाम में रखे एक ड्राम डीजल में आग लगा दी। जाते समय नक्सली पुल निर्माण स्थल से दो मोटरसाइकिल भी लूट ले गए। दोनों ही घटनाओं के पीछे लेवी की मांग को कारण बताया जा रहा है। घटनास्थल पर पहुंचे एसपी अंजनी अंजन ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ छापामारी की जा रही है। वहीं सभी निर्माण कार्य स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था की भी जानकारी ली जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें