ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड के मोबाइल चोरों का बांग्‍लादेश कनेक्‍शन, लाखों के मोबाइल हो गए बार्डर पार

झारखंड के मोबाइल चोरों का बांग्‍लादेश कनेक्‍शन, लाखों के मोबाइल हो गए बार्डर पार

रांची से मोबाइल की चोरी करने वाले गिरोह का कनेक्शन विदेश के अपराधियों से जुड़ा हुआ है। रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के सेक्टर टू स्थित जिस रिशु टेलीकॉम नामक प्रतिष्ठान से तीन माह पहले चोरों ने...

झारखंड के मोबाइल चोरों का बांग्‍लादेश कनेक्‍शन, लाखों के मोबाइल हो गए बार्डर पार
वरीय संवाददाता ,रांचीFri, 19 Nov 2021 08:11 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रांची से मोबाइल की चोरी करने वाले गिरोह का कनेक्शन विदेश के अपराधियों से जुड़ा हुआ है। रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के सेक्टर टू स्थित जिस रिशु टेलीकॉम नामक प्रतिष्ठान से तीन माह पहले चोरों ने लाखों रुपये के मोबाइल की चोरी की थी, वे सभी मोबाइल बांग्लादेश पहुंच गए हैं।

चोरों ने उस मोबाइल को बांग्लादेश के अपराधियों को बेच दिया है। रांची पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है। हालांकि रांची पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पता लगा लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस की टीम पश्चिम बंगाल के विभिन्न इलाकों में गिरोह के सदस्यों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही थी। पुलिस टीम उन चोरों को दबोचने के लिए पश्चिम बंगाल में ही है।

बदल दिया जाता है ईएमआई नंबर

पुलिस अफसरों के अनुसार अपराधी मोबाइल चोरी करने के बाद उसका ईएमआई नंबर और कवर बदल देते हैं। मोबाइल को फॉर्मेट कर उसे फिर से नए डिब्बे में पैक कर देते हैं। नए डब्बों में मोबाइल की पैकिंग की जाती है। यह सब होता है पश्चिम बंगाल के फरक्का में।

26 अगस्त की रात चोरों ने 35 लाख के मोबाइल की चोरी की

जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के सेक्टर टू स्थित रिशु टेलीकॉम नामक मोबाइल शोरूम में बीते 26 अगस्त को एसबेस्टस की छत काटकर 35 से 40 लाख रुपयों के मोबाइल की चोरी कर ली गई थी। इस संबंध में दुकान के संचालक सुनील कुमार ने जगन्नाथपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है।

सुनील ने बताया कि उन्होंने रोज की तरह 26 की रात भी करीब नौ बजे दुकान बंद की थी। कुछ देर तक आसपास में कुछ काम से रुकने के बाद धुर्वा थाना के सामने अपने क्वार्टर चले गए। 27 अगस्त की सुबह करीब 10:30 बजे दुकान खोलने पर देखा कि दुकान के अंदर का सारा सामान इधर-उधर बिखरा हुआ है। तब पता चला कि दुकान में रखे सैकड़ों महंगे मोबाइल हैंडसेट चोरी हो गए हैं। चोर डिब्बों से मोबाइल निकाल कर ले गए थे, जबकि खाली डिब्बों को दुकान में ही फेंक दिया था। संचालक सुनील कुमार ने बताया कि चोर लगभग 35 से 40 लाख रुपये के मोबाइल हैंडसेट के अलावा कैश काउंटर में रखे 1 लाख 12 हजार रुपये नगद भी ले गए। बाद में घटना की जानकारी पाकर पहुंची थाना की पुलिस जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें