ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडधनबाद से भाजपा प्रत्याशी ढुलू महतो पर आरोप, सरयू राय का दावा- 50 से ज्यादा केस दर्ज

धनबाद से भाजपा प्रत्याशी ढुलू महतो पर आरोप, सरयू राय का दावा- 50 से ज्यादा केस दर्ज

विधायक सरयू राय ने कहा कि धनबाद लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी ढुलू महतो के खिलाफ 50 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें चार मुकदमों में अलग-अलग जजों ने उन्हें कुल साढ़े चार साल की सजा सुनाई है।

धनबाद से भाजपा प्रत्याशी ढुलू महतो पर आरोप, सरयू राय का दावा- 50 से ज्यादा केस दर्ज
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीWed, 03 Apr 2024 07:50 AM
ऐप पर पढ़ें

Loksabha Election: जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने कहा कि धनबाद लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी ढुलू महतो के खिलाफ 50 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें चार मुकदमों में अलग-अलग जजों ने उन्हें कुल साढ़े चार साल की सजा सुनाई है।

2005 में सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की खंडपीठ ने दागी जनप्रतिनिधियों की सदस्यता रद्द करने और छह साल तक चुनाव लड़ने पर रोक लगाने का फैसला दिया था। ऐसे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी का यह बयान कि धनबाद लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी अच्छे व सामाजिक आदमी हैं और सरयू राय जज न बनें, हास्यास्पद है। उक्त फैसला तो जजों ने दिया है। सरयू मंगलवार को बिष्टूपुर स्थित आवास पर संवाददाता सम्मेलन कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि झारखंड हाईकोर्ट के निर्देश पर ईडी ने ढुलू के खिलाफ फरवरी 2023 में ही ईसीआईआर दर्ज की थी। ईडी के मुताबिक, इसकी जांच प्रगति पर है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीसीसीएल के एरिया नंबर-1 से 5 तक का इलाका बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में आता है। यहां कोयला खरीदने के लिए 1200 से 1800 प्रति टन रंगदारी देनी पड़ती है। ईडी ने जांच कर बहुत लोगों का नाम दिया है। चुनाव आयोग को भी मामला देखना चाहिए। सरयू ने आरोप लगाया कि प्रिंस खान से ढुलू के जेल से ही गहरे संबंध हैं। इस कारण बाबूलाल नहीं चाहते हैं कि कार्रवाई हो। धनबाद से लोकसभा का चुनाव लड़ने के सवाल पर सरयू ने कहा कि चुनाव लड़ने से एतराज नहीं, पर मुझसे बेहतर उम्मीदवार हो तो अच्छा।

धनबाद से लोकसभा का चुनाव लड़ने के सवाल पर सरयू ने कहा कि मेरे समर्थक और कार्यकर्ता चाहते हैं कि मैं चुनाव लड़ूं और इसका निर्णय उन्होंने मुझ पर छोड़ा है। मुझे एतराज नहीं है। मगर मुझसे भी कोई बेहतर उम्मीदवार आ जाता है तो बेहतर होगा। कांग्रेस के आलमगीर आलम और राजेश ठाकुर से बात हुई है। यह सीट महागठबंधन को मिली है। इस बार ऐसा कोई उम्मीदवार हो, जो धनबाद से जीत दर्ज कर सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें