ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड : चार महीने से लापता परिवार का नरकंकाल बरामद, हत्या की आशंका

झारखंड : चार महीने से लापता परिवार का नरकंकाल बरामद, हत्या की आशंका

पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो प्रखंड के बाईहातु गांव निवासी कैरा लागुरी, उसकी पत्नी और तीन बच्चों का नरकंकाल जंगल में नदी किनारे बरामद हुआ है। ए सभी लोग 15 जुलाई से लापता थे। आशंका जताई जा रही है कि...

झारखंड : चार महीने से लापता परिवार का नरकंकाल बरामद, हत्या की आशंका
संवाददाता, चाईबासाWed, 25 Nov 2020 09:06 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो प्रखंड के बाईहातु गांव निवासी कैरा लागुरी, उसकी पत्नी और तीन बच्चों का नरकंकाल जंगल में नदी किनारे बरामद हुआ है। ए सभी लोग 15 जुलाई से लापता थे। आशंका जताई जा रही है कि कैरा और उसके परिवार वालों की हत्या करके शव को दफना दिया गया था। नरकंकाल के साथ-साथ वहां से चादर और शर्ट का टूकड़ा भी मिला है। पुलिस इस संबंध में कुछ लोगों से पूछताछ कर रही है। जगन्नाथपुर के एसडीपीओ प्रदीप उरांव इलाके में कैम्प किए हुए हैं। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है पर इस मामले की पुष्टि नहीं कर रही है।

परिजनों ने जताई थी हत्या की आशंका
कैरा (30 वर्ष), पत्नी (26 वर्ष), बड़ा पुत्र (5 वर्ष), दूसरा पुत्र (3 वर्ष), तीसरा पुत्र (5 माह) के लापता होने के मामले में कैरा की बहन रायमुनि हेस्सा ने अगस्त माह में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा के कार्यालय में ज्ञापन सौंप कर डायन-बिसाही के नाम पर हत्या कर दिए जाने की आशंका जतायी थी। पुलिस जांच की बात करती रही पर चार महीनों में भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

कई बार हुआ धरना-प्रदर्शन
पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने को झींकपानी के चोया की पंचायत समिति सदस्य जयंती बिरुली के नेतृत्व में उसकी बहन व परिजनों ने छह अक्तूबर को अनुमंडल कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना देकर उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा था। दोबारा 21 से 23 अक्तूबर तक धरना-प्रदर्शन किया। परिजन तीसरी बार 11 नवम्बर को अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए। बार-बार अपनी मांगों की अनदेखी देख आक्रोशित परिजन 17 नवम्बर को मुख्यमंत्री से मिलने पैदल ही रांची के लिए चल पड़े। बाद में सदर एसडीपीओ उन्हें समझा-बुझा कर खूंटपानी से वापस ले आए।

पांच लोगों से हो रही पूछताछ
नरकंकाल मिलने की सूचना है। लेकिन अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि वह किसका है। इस मामले में पांच लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। ए वे लोग हैं जिनपर कैरा और उसके परिवार को गायब करने का शक किया गया था। पुलिस को पूछताछ में कुछ जानकारी भी मिली है और अभी पूछताछ जारी है। मेरे योगदान देने के बाद से इस मामले को गंभीरता से लेकर जांच की जा रही थी। जो भी इस कांड में शमिल होगा उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। - अजय लिंडा, एसपी पश्चिम सिंहभूम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें