ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड में तेज बारिश और ओले पड़ने ऑरेंज और यलो अलर्ट, किन इलाकों पर खतरा?

झारखंड में तेज बारिश और ओले पड़ने ऑरेंज और यलो अलर्ट, किन इलाकों पर खतरा?

Jharkhand Weather Update: मौसम विभाग ने झारखंड में तेज बारिश और ओले पड़ने का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। इससे फसलों को नुकसान का खतरा पैदा हो गया है। इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम जानें...

झारखंड में तेज बारिश और ओले पड़ने ऑरेंज और यलो अलर्ट, किन इलाकों पर खतरा?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,रांचीMon, 12 Feb 2024 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

Jharkhand Mausam Ka Hal: झारखंड में मौसम बदल गया है। मौसम विभाग का कहना है कि झारखंड में 15 फरवरी तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने झारखंड में तीन दिन तक आंधी और गरज चमक के साथ जोरदार बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। कुछ जगहों पर ओले पड़ने की चेतावनी भी जारी की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि 13 फरवरी को झारखंड में मौसमी गतिविधियां अपनी चरम पर होंगी। इससे फसलों को भारी नुकसान का अंदेशा है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, मौजूदा वक्त में झारखंड पर कई वेदर सिस्टम ऐक्टिव हैं। एक ट्रफ कर्नाटक से विदर्भ होते हुए मराठवाड़ा तक फैली हुई है। यही नहीं 12 और 15 फरवरी के दौरान झारखंड के विभिन्न हिस्सों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। झारखंड के विभिन्न हिस्सों में 13 फरवरी को ओले पड़ने की आशंका भी है। इससे फसलों को भारी नुकसान का अंदेशा है। 

IMD की ओर से जारी ऑल इंडिया बुलेटिन में झारखंड के विभिन्न इलाकों में अगले 24 घंटे के गरज चमक और आंधी के साथ जोरदार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। 13 फरवरी को झारखंड के विभिन्न हिस्सों में मौसम गतिविधियां अपने चरम पर होंगी। कई हिस्सों में ओले भी पड़ने का अंदेशा है। इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 14 फरवरी को भी झारखंड में मौसम खराब रहेगा। 

वहीं स्थानीय मौसम कार्यालय की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, 13 फरवरी को पलामू समेत चार जिलों के विभिन्न हिस्सों में ओले गिरने की संभावना है। मौसम विभाग ने गढ़वा, पलामू, चतरा और लातेहार जिलों में जोरदार बारिश और ओले पड़ने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। खासकर किसानों और पशुपालकों को सावधानी बरतने की सलाह जारी की गई है। हजरीबाग, गुमला, लोहरदगा और कोडरमा में कुछ जगहों पर ओले पड़ सकते हैं। कई इलाकों में बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें