ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंडः चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा, दुरंतो एक्सप्रेस से कटकर चार लोगों की मौत

झारखंडः चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा, दुरंतो एक्सप्रेस से कटकर चार लोगों की मौत

पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन के पास बुधवार की दोपहर बड़ा हादसा हो गया। बिंजय नदी पुल पर बुधवार दोपहर मुंबई हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई।...

झारखंडः चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा, दुरंतो एक्सप्रेस से कटकर चार लोगों की मौत
चक्रधरपुर(जमशेदपुर)। संवाददाताWed, 01 Sep 2021 07:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन के पास बुधवार की दोपहर बड़ा हादसा हो गया। बिंजय नदी पुल पर बुधवार दोपहर मुंबई हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। इनमें तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। सभी मृतक सरायकेला-खरसवां जिले के बड़ाबाम्बो आमदा ओपी के तेलांगजुड़ी गांव के थे। मृतकों में सुमी पूर्ति(71),  उसका पोता अमर सिंह पूर्ति (21), अमर सिंह पूर्ति की पत्नी बा पूर्ति(19) और बहन  जेमा पूर्ति (18) शामिल हैं।

सभी चक्रधरपुर के लौड़िया में रिश्तेदार नरसिंह बोदरा के घर पटरी होते हुए जा रहे थे। बिंजय नदी पर बने रेल पुल को पार करने के दौरान उन्हें मुंबई हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस सामने से आता हुआ दिखाई पड़ा। इसके बाद वे सभी पीछे भागने लगे, पर कुछ ही पल में चारों ट्रेन की चपेट में आ गये। चारों के शरीर के चिथड़े उड़ गये। चक्रधरपुर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि तेलांगजुड़ी सुमी पूर्ति परिवार के अन्य सदस्यों के साथ इलाहाबाद बैंक आये थे। बैंक में काम निपटाने के बाद चक्रधरपुर के लौड़िया गांव अपने रिश्तेदार के घर रेलवे पटरी होकर जाने के दौरान यह दर्दनाक हादसा हो गया।

130 किमी प्रति घंटा थी दुरंतो की रफ्तार:  हादसे के समय दुरंतों एक्सप्रेस की रफ्तार करीब 130 किलोमीटर प्रति घंटा थी। यही कारण है कि चारों कुछ समझ पाते इससे पहले ट्रेन की चपेट में आ गये। यहां तक कि उन्हें नदी में कूदने का मौका भी नहीं मिला। 

तीन सौ मीटर उड़े शव के चिथड़े  : हादसा इतना दर्दनाक था कि ट्रेन की चपेट में आये सभी लोगों के शव के चिथड़े करीब तीन सौ मीटर तक उड़ गये। चक्रधपुर रेलवे स्टेशन के पास रेलवे पोल संख्या 113/8 से 310 के बीच सभी शव पड़े हुये थे। घटना की सूचना मिलते ही चक्रधरपुर आरपीएफ थाना प्रभारी बी के सिन्हा, जीआरपी  थाना प्रभारी महेन्द्र महतो और चक्रधरपुर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और लाश की शिनाख्त कराने में जुट गये। शव की शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने शव का पंचनामा कर आगे की कार्रवाई में जुट गई। 
मामा के घर जा रहे थे सभी : मृतक अमर सिंह पूर्ति का चक्रधरपुर के लौड़िया गांव निवासी बलराम बोदरा है। अमर के साथ परिवार के अन्य सदस्य उनके घर जा रहे थे इसी दौरान यह हादसा हुआ।

सूचना मिलते ही परिजन पहुंचे चक्रधरपुर  :घटना की सूचना मिलते ही अमर सिंह पूर्ति की मां कांड्रा से चक्रधरपुर पहुंच रही है। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद अमर सिंह पूर्ति का मामला बलदेव बोदरा सहित अन्य ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचे। इसके बाद सभी मृतक की शिनाख्त हो पायी। 

हादसे के बाद उमड़ी भीड़  : चक्रधरपुर रेलवे बिंजय नदी पुल पर ट्रेन से कट कर चार लोगों की मौत की सूचना फैलते ही आसपास के इलाकों से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे  थे। रेल लाइन पर कोई दूसरा हादसा नहीं हो, इसके लिए आरपीएफ और पुलिस बार बार भीड़ को लगातार हटा रही थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें