ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडउत्तरकाशी में फंसे थे झारखंड के 15 मजदूर, एयरलिफ्ट कर लाया जाएगा वापस; CM सोरेन का ये है प्लान

उत्तरकाशी में फंसे थे झारखंड के 15 मजदूर, एयरलिफ्ट कर लाया जाएगा वापस; CM सोरेन का ये है प्लान

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिलक्यारा और डंडलगांव के बीच तैयार की जा रही सुरंग से बाहर निकाले गए झारखंड के सभी 15 मजदूरों को एयरलिफ्ट करने की योजना पर काम चल रहा है।

उत्तरकाशी में फंसे थे झारखंड के 15 मजदूर, एयरलिफ्ट कर लाया जाएगा वापस; CM सोरेन का ये है प्लान
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीThu, 30 Nov 2023 09:06 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिलक्यारा और डंडलगांव के बीच तैयार की जा रही सुरंग से बाहर निकाले गए झारखंड के सभी 15 मजदूरों को एयरलिफ्ट करने की योजना पर काम चल रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि सभी श्रमिकों को शनिवार को एयरलिफ्ट कर झारखंड लाने की तैयारी है।

श्रम विभाग के सचिव राजेश शर्मा के अनुसार श्रमिकों को ऋषिकेश एम्स में चिकित्सकीय निगरानी में 48 घंटे के लिए रखा गया है। उम्मीद है कि शुक्रवार शाम तक श्रमिकों को अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देशानुसार श्रमिकों और उनके परिजनों को एयरलिफ्ट कर वापस लाने की कार्ययोजना पर काम चल रहा है। मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव खुद इस मामले को देख रहे हैं।

जैप आईटी के सीईओ भुवनेश प्रताप सिंह ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों के दल के साथ ऋषिकेश जाकर झारखंड के सभी श्रमिकों का कुशलक्षेम लिया है। इससे पहले टीम ने मजदूरों से सिलक्यारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी जाकर मुलाकात की थी। राज्य प्रवासी नियंत्रण कक्ष श्रमिकों और उनके परिवार के लगातार संपर्क में है। वापसी की सूची तैयार कर ली गई है। झारखंड की टीम से प्राप्त जानकारी के अनुसार झारखंड के 15 श्रमिकों और उनके करीब 12 परिजनों को वापस लाया जाएगा। टीम करीब 30 लोगों को एयरलिफ्ट करने की तैयारी में है।

रांची पहुंचने पर मुख्यमंत्री श्रमिकों से मिलेंगे

ऋषिकेश से शुक्रवार शाम को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद श्रमिकों एवं उनके परिवारजनों को देश की राजधानी दिल्ली लाकर अगले दिन शनिवार को एयरलिफ्ट कर रांची लाया जा सकता है। वहीं, दूसरी कार्ययोजना भी बनाई गई है। जिसमें छोटा विमान भाड़े पर लेने का विचार है। सूत्रों के अनुसार सभी मजदूरों के रांची पहुंचने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सभी से मुलाकात करेंगे। श्रमिकों को मुआवजा से संबंधित घोषणा भी मुख्यमंत्री कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें