ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडJharkhand Weather: झारखंड में छाए रहेंगे बादल, कई इलाकों में बारिश के आसार; पारा गिरने से ठंड बढ़ी

Jharkhand Weather: झारखंड में छाए रहेंगे बादल, कई इलाकों में बारिश के आसार; पारा गिरने से ठंड बढ़ी

झारखंड में तापमान गिरने से ठंड बढ़ने लगी है। आज आसमान पर बादल छाए रहेंगे। वहीं कई इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। दिन में सबसे ठंडा शहर गढ़वा रहा। यहां का अधिकतम तापमान 23.0 दर्ज किया गया।

Jharkhand Weather: झारखंड में छाए रहेंगे बादल, कई इलाकों में बारिश के आसार; पारा गिरने से ठंड बढ़ी
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,रांचीWed, 29 Nov 2023 12:06 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के ऊपर बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे। इस दौरान राज्य के उत्तरी हिस्सों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। पूरे राज्य के ऊपर मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहे। इससे दिन के दौरान ठंड बढ़ी। हालांकि दिन के दौरान हल्की धूप निकली, लेकिन राज्य के कई हिस्सों में ठंड बढ़ गई है। दिन में सबसे ठंडा शहर गढ़वा रहा। यहां का अधिकतम तापमान 23.0 दर्ज किया गया। यहां अधिकतम तापमान में 3.1 डिग्री गिरावट दर्ज की गई। राज्य के अन्य हिस्सों के तापमान में भी कमी आयी। बुधवार को भी बादल छाए रहने के कारण दिन के तापमान में एक से दो डिग्री कमी आने की संभावना व्यक्त की गई है।

रांची मौसम विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने कहा, 'पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य में अगले 24 घंटों के दौरान बादल छाए रहेंगे। राज्य के पश्चिमी जिलों और राजधानी समेत संताल परगना में हल्की बारिश का अनुमान है।'

रांची में कैसा रहा मौसम

राजधानी में अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री और न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री तक की वृद्धि हुई। राजधानी में एक दिन पूर्व अधिकतम तापमान 24.7 डिग्री से बढ़कर बुधवार को यह 26.9 डिग्री दर्ज किया गया। रांची के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में करीब 2.0 डिग्री वृद्धि दर्ज की गई।

कहां-कहां बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को राज्य के पश्चिमी जिले गढ़वा, पलामू, लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा, लातेहार, रांची, रामगढ़, खूंटी तथा संताल परगना के जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है।

दिल्ली से कई विमान फिर लेट से आए

दिल्ली से रांची आने वाले इंडिगो, एयर एशिया और विस्तारा के विमान मंगलवार को लेट से आए। सभी विमान करीब एक घंटे लेट से आए। रात में दिल्ली से आनेवाला विस्तारा एयर का विमान रात करीब एक घंटा देरी से दिल्ली के लिए उड़ा। यह रात को 9 20 बजे प्रस्थान किया। जबकि इस विमान के प्रस्थान होने का निर्धारित समय 8.20 बजे हैं। वहीं रात को ही इंडिगो का दिल्ली विमान सेवा रात 9.25 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान किया। यह विमान रात को 8.25 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरती है। इसके अलावा रात को दिल्ली और बेंगलुरु से आनेवाला एयर इंडिया एक्सप्रेस (एयर एशिया) का विमान भी करीब एक घंटा लेट से आया और रवाना हुआ। इंडिगो की शाम 4.05 बजे आनेवाली विमान सेवा भी पांच बजे रांची पहुंची और यह भी एक घंटा विलंब से करीब 5.50 बजे रवाना हुई। इसके प्रस्थान का समय 4.40 बजे निर्धारित है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें