DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड की प्रतिस्पर्धा विकसित देशों के राज्यों से: सीएम रघुवर दास

Raghubar Das, Chief Minister

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड की प्रतिस्पर्धा अब विकसित देशों के राज्यों से हैं। शीघ्र ही यह प्रदेश उनके समकक्ष होगा। प्रदेश जैसा संसाधन बिरले ही राज्यों के पास है, पर यहां समृद्ध की गोद में गरीबी पल रही है। इसे खत्म करना है। सीएम रविवार को बर्मामाइंस गुरुद्वारा में वातानुकूलित दरबार हॉल के उद्घाटन के बाद संगतों को संबोधित कर रहे थे।

रघुवर ने कहा कि कहा सेवा का कोई मूल्य नही, सेवा संस्कार है, जो काम सरकार नही कर सकती वह सेवा से होती है। सरकार से भी शक्तिशाली कोई है तो वह है सोसायटी। उन्होंने वाहे गुरु से झारखंड को समृद्ध राज्य बनाने की शक्ति देने की अरदास की। सीएम ने कहा कि हमारी संस्कृति में सिखाया गया है कि सेवा का सर्वाधिक महत्व होता है। भारतीय संस्कृति में दान का बहुत महत्व है, पर इसके लिए श्रद्धा का होना जरूरी है। जन्म के समय भी खाली हाथ आए थे और हमें अंततः भी खाली हाथ ही जाना है। इस धरा में न कोई कुछ लेकर आया था और न कोई लेकर जाएगा। धरा का इस धरा पर सब धरा रह जाएगा।

झूमर लगाने को एक लाख देने की घोषणा की
मुख्यमंत्री ने गुरुद्वारा में झूमर लगाने के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन निधि से एक लाख रुपये देने की घोषणा की। साथ ही स्वच्छता बनाए रखने के लिए एवं पैदल आने वाले लोगों की सुविधा के लिए विधायक निधि से पेवर्स ब्लॉक की घोषणा भी की। रघुवर ने कहा कि 23 अगस्त को मुख्य सचिव के साथ बैठक कर सभी अल्पसंख्यक स्कूल से संबंधित मुद्दों पर चर्चा कर निर्णय ले लिया जाएगा। साथ ही 14 अगस्त को रेलमंत्री के साथ बैठक होगी जिसमें टाटा-अमृतसर ट्रेन को सप्ताह में पांच दिन चलाने का आग्रह किया जाएगा। इस मौके पर गुरुद्वारा समिति के प्रधान रविंद्र सिंह, राज्य अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष गुरुदेव सिंह राजा, राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के सदस्य कुलवंत सिंह बंटी, धालभूम अनुमंडल पदाधिकारी माधवी मिश्रा सहित अन्य लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jharkhand is giving competition to the states of developed countries said chief minister Raghubar Das