DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडझारखंड के एक आईआरएस अधिकारी कर रहे पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित! पत्नी ने लगाए ये आरोप

झारखंड के एक आईआरएस अधिकारी कर रहे पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित! पत्नी ने लगाए ये आरोप

वरीय संवाददाता,रांचीSudhir Kumar
Sat, 23 Oct 2021 09:23 AM
झारखंड के एक आईआरएस अधिकारी कर रहे पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित! पत्नी ने लगाए ये आरोप

भारतीय राजस्व सेवा के एक पदाधिकारी पर उनकी पत्नी ने दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। इस संबंध में रांची की रहने वाली पीड़िता ने अपने पति समेत सास-ससुर के खिलाफ सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। आईआरएस अधिकारी दिल्ली में पथ निर्माण में पोस्टेड हैं। वर्तमान में वे न्यू दिल्ली के पहाड़गंज में रहते हैं। वे मूलरूप से झुमरी तिलैया के रहने वाले हैं।

दर्ज प्राथमिकी में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उनके पति ने उनसे दहेज के रूप में कार के अलावा दिल्ली में एक फ्लैट की डिमांड की है। इंकार करने पर उनके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। वर्तमान में वह अपने रांची स्थित मायके में रह रही है। इधर, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

35 लाख के गहने छीनकर घर से निकाला: पीड़िता का आरोप है कि दिसंबर 2017 में पति उनके साथ मारपीट कर घायल कर दिए थे, जिस वजह से उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। मामले में स्थानीय थाना को सूचना दी गई थी। उस वक्त दोनों के बीच समझौता हो गया था। इस वजह से वह पति के खिलाफ केस नहीं की। 23 दिसंबर 2017 को उनके पति ने उनसे शादी में मिले 35 लाख के गहने छीन लिये। इसके बाद मारपीट कर उन्हें घर से निकाल दिया। इसके बाद वह अपने मायके लौट आयी। अब ससुराल वाले उनका फोन तक नहीं उठाते हैं।

दूसरी महिलाओं के साथ पति का है संबंध

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उनके पति का दूसरी महिलाओं के साथ भी संबंध है। मोबाइल पर वे अक्सर महिलाओं से अश्लील बातचीत किया करते थे। दिल्ली की एक छात्रा को अविवाहित होने का झांसा देकर उसके साथ भी गलत संबंध बनाया। जब छात्रा को इसकी जानकारी मिली तब वह उन्हें छोड़ दी।

शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे पति

पीड़िता ने बताया कि आईआरएस अधिकारी से उनकी शादी जून 2017 में हुई थी। शादी में उनके परिजनों ने एक करोड़ रुपए के गहने व सामान खर्च किए थे। शादी के कुछ दिन बाद से ही वह उन्हें प्रताड़ित करना शुरू कर दिए। शारीरिक शोषण के साथ मारपीट किया करते थे। वे नशे के आदी हैं। अत्याधिक नशे के कारण वे उन्हें शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना दिया करते थे। सास और ससुर भी अपने पुत्र का साथ दिया करते थे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें