ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडझारखंड में इस दिन के बाद बारिश, लेकिन गर्मी से नहीं मिलेगी राहत; इन जिलों में लू का अलर्ट

झारखंड में इस दिन के बाद बारिश, लेकिन गर्मी से नहीं मिलेगी राहत; इन जिलों में लू का अलर्ट

Jharkhand weather: मौसम विभाग के मुताबिक, रांची में अगले 24 घंटे बादल छाए रहेंगे। तेज हवा के साथ बारिश के आसार हैं। दो दिन से बादल छाए रहने के बाद शनिवार को छिटपुट बारिश भी हुई।

झारखंड में इस दिन के बाद बारिश, लेकिन गर्मी से नहीं मिलेगी राहत; इन जिलों में लू का अलर्ट
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,रांचीSun, 19 May 2024 10:20 AM
ऐप पर पढ़ें

Jharkhand weather today: झारखंड के अधिकांश हिस्सों में 20 मई के बाद बादल छाएंगे और कहीं-कहीं तेज हवा और वज्रपात के साथ हल्की बारिश होगी। लेकिन हवा में आद्रता बढ़ने से न्यूनतम पारा सामान्य से चार डिग्री ऊपर है। इससे उमस भरी गर्मी लोगों सताएगी। यानी बारिश के बाद भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, रांची में अगले 24 घंटे बादल छाए रहेंगे। तेज हवा के साथ बारिश के आसार हैं। दो दिन से बादल छाए रहने के बाद शनिवार को छिटपुट बारिश भी हुई। इससे अधिकतम पारा पिछले 24 घंटों की तुलना में 6.0 डिग्री नीचे गिर गया। यहां का अधिकतम तापमान 32.3 और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री दर्ज किया गया। विभाग के मुताबिक मौसम में बदलाव के बावजूद अगले तीन दिन में रांची का अधिकतम पारा 39.0 डिग्री तक जा सकता है। इससे लोगों को गर्मी परेशान कर सकती है। वहीं IMD के मुताबिक, राज्य में 20 मई (सोमवार) के बाद हल्की बारिश की भविष्यवाणी की गई। 

दिनभर छाए रहे बादल आज बारिश की संभावना
जमशेदपुर में शनिवार को लोग उमस भरी गर्मी से परेशान रहे। जमशेदपुर सहित सरायकेला में भी दिनभर बादल छाए रहे। सुबह के समय बूंदाबांदी भी हुई। शनिवार को जमशेदपुर का अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इस दौरान गढ़वा जिला का तापमान सबसे अधिक 42.7 डिग्री रहा। वहीं, 6 जिलों का तापमान 40 डिग्री से अधिक रहा। रविवार को भी बादल छाए रहने की उम्मीद है। वहीं, कुछ जिलों में हीट वेव को लेकर भी येलो अलर्ट जारी है।

इन जिलों में आज लू का अलर्ट
मौसम विभाग की मानें तो रविवार को झारखंड के गढ़वा, पलामू, देवघर, जामताड़ा दुमका, गोड्डा, पाकुड़ और साहिबगंज में लू को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। रविवार को गोड्डा, साहेबगंज, पाकुड़, दुमका, देवघर, गिरिडीह, कोडरमा, जामताड़ा, बोकारो, हजारीबाग, रांची, लोहरदगा, गुमला, खूंटी, सिमडेगा, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम और सरायकेला खरसावां में बारिश की उम्मीद है।