ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडED अफसरों की हत्या साजिश रच रहा था प्रेम प्रकाश, होटवार जेल के कैदियों ने लिखे थे पत्र; छापेमारी में खुलासा

ED अफसरों की हत्या साजिश रच रहा था प्रेम प्रकाश, होटवार जेल के कैदियों ने लिखे थे पत्र; छापेमारी में खुलासा

जांच मे यह तथ्य सामने आया है कि प्रेम प्रकाश की गतिविधियों को लेकर जेल में बंद कैदियों ने कई बार ईडी से पत्राचार की कोशिश की। लेकिन ईडी तक ये पत्र जेल प्रशासन ने पहुंचने ही नहीं दिया।

ED अफसरों की हत्या साजिश रच रहा था प्रेम प्रकाश, होटवार जेल के कैदियों ने लिखे थे पत्र; छापेमारी में खुलासा
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीSun, 05 Nov 2023 08:52 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अफसरों को टारगेट करने के लिए नक्सली गिरोह के साथ-साथ अमन साव गिरोह से भी प्रेम प्रकाश ने संपर्क किया था। ईडी ने शुक्रवार को इससे संबंधित कई दस्तावेज हासिल किए हैं। जांच मे यह तथ्य सामने आया है कि प्रेम प्रकाश की गतिविधियों को लेकर जेल में बंद कैदियों ने कई बार ईडी से पत्राचार की कोशिश की। लेकिन ईडी तक ये पत्र जेल प्रशासन ने पहुंचने ही नहीं दिया। पत्र लिखने वाले कैदियों के खिलाफ ही जेल में सख्ती की गई।

इस बीच रांची में ईडी अधिकारियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सीआरपीएफ जवानों की तैनाती ईडी अफसरों के घरों पर की गई है। साथ ही अफसरों को अंगरक्षक भी मुहैया कराए गए हैं।

जेल अधीक्षक और जेलर को समन जल्द : जेल में बंद मनी लाउंड्रिग के आरोपियों की अवैध गतिविधियों में मदद के आरोप में जेल अधीक्षक हमीद अख्तर और जेलर नसीम खान को ईडी समन जारी कर सकता है।

सोमवार के बाद दोनों जेल अधिकारियों के अलावा प्रेम के करीबी जेल के जमादार से भी ईडी पूछताछ करेगी। ईडी ने जेल में मुलाकातियों से जुड़ा सारा डाटा हासिल कर लिया है। प्रेम और अमित से मुलाकात करने वालों के सीसीटीवी फुटेज डिलीट किए जाने की पुष्टि जांच में हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें