DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › RJD सुप्रीमो लालू यादव को बेल के लिए अभी करना होगा इंतजार, 12 फरवरी को जमानत याचिका पर सुनवाई
झारखंड

RJD सुप्रीमो लालू यादव को बेल के लिए अभी करना होगा इंतजार, 12 फरवरी को जमानत याचिका पर सुनवाई

रांची। प्रमुख संवाददाताPublished By: Malay Ojha
Sat, 30 Jan 2021 12:09 AM
RJD सुप्रीमो लालू यादव को बेल के लिए अभी करना होगा इंतजार, 12 फरवरी को जमानत याचिका पर सुनवाई

राजद सुप्रीमो लालू यादव को चारा घोटाले के एक मामले में जमानत के लिए अब 12 फरवरी तक इंतजार करना होगा। चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू यादव की आधी सजा पूरी कर लेने के दावे पर शुक्रवार को सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने सीबीआई से पूछा कि उन्हें लालू की ओर से दाखिल जवाब मिला है या नहीं। इस पर सीबीआई की ओर से बताया गया कि मिल गया है। कोर्ट ने कहा कि यदि सीबीआई चाहे तो इस मामले में जवाब दाखिल कर सकती है। इस पर सीबीआई की ओर से कहा गया कि इस शपथपत्र में कुछ भी नया नहीं है। यदि लालू यादव की ओर से बहस की जाएगी तो वह जवाब देने को तैयार हैं। इसके बाद अदालत ने 12 फरवरी को सुनवाई की तिथि निर्धारित की।

बता दें कि दुमका कोषागार मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू को सात साल की सजा सुनायी है। लालू यादव हाईकोर्ट में इस मामले की आधी सजा पूरी करने का दावा पहले भी कर चुके थे। लेकिन दो बार से आधी सजा पूरी करने का दावा करने के समर्थन में कोई रिकॉर्ड पेश नहीं कर पा रहे थे। दस्तावेज पेश करने के लिए लालू की ओर से समय की मांग की गई थी और 25 जनवरी को निचली अदालत का रिकॉर्ड पेश किया गया।

जानकारी के अनुसार लालू यादव की आधी सजा आठ फरवरी को पूरी हो रही है। सीबीआई अभी तक लालू की आधी सजा पूरी नहीं होने की दलील देती रही है। यदि 12 फरवरी को लालू को जमानत मिलती है तो वह जेल से बाहर निकल जाएंगे। लालू यादव की तबीयत अभी खराब है और एम्स दिल्ली में उनका इलाज चल रहा है।

संबंधित खबरें