ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड की 19 लड़कियों को दिल्ली से बचाया गया, 2 तस्कर गिरफ्तार

झारखंड की 19 लड़कियों को दिल्ली से बचाया गया, 2 तस्कर गिरफ्तार

झारखंड की 19 लड़कियों को हाल ही में दिल्ली के विभिन्न स्थानों से बचाया गया है। बचाई गई लड़कियों में 14 नाबालिग शामिल थीं। मामले में साहेबगंज जिले से दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

झारखंड की 19 लड़कियों को दिल्ली से बचाया गया, 2 तस्कर गिरफ्तार
Krishna Singhपीटीआई,रांचीMon, 29 Jan 2024 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड की 19 लड़कियों को हाल ही में दिल्ली के विभिन्न स्थानों से बचाया गया है। रविवार को एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यह बचाव अभियान कुछ दिन पहले ही राज्य के साहेबगंज जिले से दो तस्करों की गिरफ्तारी के बाद किया गया। बचाई गई 12 से 18 साल की लड़कियां साहेबगंज जिले के बोरियो ब्लॉक की हैं। बचाई गई लड़कियों में 14 नाबालिग शामिल थीं। 

बयान में कहा गया है कि एकीकृत पुनर्वास-सह-संसाधन केंद्र, नई दिल्ली (Integrated Rehabilitation-cum-Resource Centre) के नोडल अधिकारी नचिकेता को 23 जनवरी को सूचना मिली थी कि तस्कर बोरियो ब्लॉक से कई लड़कियों को बहला-फुसलाकर दिल्ली ले आए हैं। प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि तस्करों की गिरफ्तारी के बाद साहेबगंज एसपी कुमार गौरव ने तस्करों के घरों से बरामद दस्तावेजों के साथ एक टीम दिल्ली भेजी।

दस्तावेजों में मिली जानकारी के आधार पर एक बचाव अभियान चलाया गया और लड़कियों को राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न स्थानों से मुक्त कराया गया। अधिकारियों का कहना है कि मुक्त कराई गई लड़कियों को साहेबगंज जिले के जिला समाज कल्याण पदाधिकारी द्वारा उनके जिले के जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी के माध्यम से गृह सत्यापन कराकर पुनर्वास किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें