DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडशाबाश: 11वीं राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप, झारखंड की बेटियां सेमीफाइनल में

शाबाश: 11वीं राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप, झारखंड की बेटियां सेमीफाइनल में

हीटी,सिमडेगाSudhir Kumar
Wed, 27 Oct 2021 07:07 AM
शाबाश: 11वीं राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप, झारखंड की बेटियां सेमीफाइनल में

11वीं राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैपियनशिप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मंगलवार को झारखंड की खिलाड़ियों ने पंजाब को 6-2 से हरा दिया। इसके साथ ही झारखंड की बेटियों ने सेमीफाइनल में जगह बना ली। मैच के दौरान दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला।

6-2 पंजाब की टीम को दी शिकस्त

पहले हाफ तक कोई गोल नहीं हुआ। हालांकि दूसरे हाफ के पहले ही मिनट में झारखंड की प्रमोदनी लकड़ा ने गोल दाग कर टीम को बढ़ दिलायी। इसके बाद रजनी केरकेटटा और एलिन डुंगडुंग के दो-दो गोल और दीपिका के एक गोल की बदौलत छह गोल दागे। पंजाब की टीम के लिए हरप्रीत व करमनप्रीत ने एक-एक गोल किया।

कड़े संघर्ष में जीता हरियाणा: हरियाणा और ओडिशा के बीच एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबला भी संघर्षपूर्ण रहा। टूर्नामेंट में अब तक एक गोल भी नहीं खानेवाली हरियाणा के खिलाफ ओडिशा की खिलाड़यों ने तीन गोल दागे। हालांकि इसके बावजूद अंतिम क्षणों में गोल दागकर हरियाणा ने 5-3 से मुकाबला जीत लिया।

चडीगढ़ व महाराष्ट्र भी जीते 

आंध्रप्रदेश और चंडीगढ़ के बीच खेले गए तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में चंडीगढ़ ने 4-1 से जीत हासिल की। चंडीगढ़ की ओर से प्रियंका ने दो गोल दागे जबकि राखी वआरती ने एक एक गोल किए। अंतिम क्वार्टर फाइनल मुकाबले में यूपी और महाराष्ट्र की टीमें आमने-सामने थीं। इसमें महाराष्ट्र 5-2 से जीता।

कल होगा सेमीफाइनल

प्रतियोगिता के दोनों सेमीफाइनल मैच गुरुवार को खेले जाएंगे। पहला मुकाबला सुबह नौ बजे हरियाणा और चंडीगढ़ के बीच खेला जाएगा। जबकि दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला दोपहर बात तीन बजे झारखंड और महाराष्ट्र के बीच खेला जाएगा। इसके लिए सभी टीमें तैयार भी हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें