ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड: सिर्फ ID कार्ड दिखाकर मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी छात्राएं, सभी रूट पर चलेंगी बस

झारखंड: सिर्फ ID कार्ड दिखाकर मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी छात्राएं, सभी रूट पर चलेंगी बस

भाजपा विधायक मनीष जायसवाल ने हजारीबाग में सीसीटीवी के साथ ट्रैफिक सिग्नल लाइट लगाने की मांग की। इसपर जवाब देते हुए मंत्री आलमगीर आलम ने बताया की यह प्रक्रियाधीन है।

झारखंड: सिर्फ ID कार्ड दिखाकर मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी छात्राएं, सभी रूट पर चलेंगी  बस
Aditi Sharmaहिंदुस्तान,रांचीSat, 23 Dec 2023 08:47 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में ग्रेजुएशन कर रही छात्राओं के लिए परिवहन भत्ता देने की मांग की गई है। इस पर मंत्री मिथिलेश सिंह ने जवाब दिया कि सरकार ग्राम गाड़ी योजना की शुरुआत करने जा रही है। सिर्फ आइडी कार्ड दिखाकर छात्राएं निशुल्क यात्रा कर सकती हैं। इस योजना के तहत सभी रूट पर बसें चलेंगी। धनबाद में एसटीएफ गठन की मांग विधायक राज सिन्हा ने धनबाद में लगातार व्यावसायियों के भयादोहन व घटना पर रोक लगाने के लिए एडीजी स्तर के पदाधिकारी के नेतृत्व में एसटीएफ गठन की मांग की। प्रभारी मंत्री आलमगीर आलम ने जवाब दिया कि 15 दिन के अंदर समीक्षा करने के बाद ही इसपर सरकार निर्णय लेगी।

धनबाद में एयरपोर्ट बनाने की मांग 

झामुमो के विधायक मथुरा महतो ने बलियापुर या धनबाद के किसी हिस्से में एयरपोर्ट बनाने की मांग की। साथ ही इसका प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजने की मांग की। मंत्री आलमगीर ने बताया की बोकारो में निर्माण हो रहा है, जिसकी दूरी 50 किमी ही है। आने वाले समय में देखा जाएगा।

मैनपावर की कमी से नहीं ली थी जेएसएससी परीक्षा

सुदेश महतो के गैर सरकारी संकल्प पर लंबोदर महतो ने जेएसएससी परीक्षा को लेकर सवाल किया। इसपर जवाब देते हुए विभागीय मंत्री ने बताया कि मैनपावर की कमी के कारण तय तिथि को एजेंसी ने परीक्षा लेने से मना कर दिया था। बताया गया कि 7.30 लाख आवेदक 21और 28 जनवरी को परीक्षा देंगे।

हजारीबाग में जल्द लगेगी ट्रैफिक सिग्नल लाइट

भाजपा विधायक मनीष जायसवाल ने हजारीबाग में सीसीटीवी के साथ ट्रैफिक सिग्नल लाइट लगाने की मांग की। इसपर जवाब देते हुए मंत्री आलमगीर आलम ने बताया की यह प्रक्रियाधीन है। सीसीटीवी को लेकर विभागीय स्तर पर एक सप्ताह तक जांच कराकर अद्यतन स्थिति की जानकारी लेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें