ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडभाजपा में शामिल मधु कोड़ा की सांसद पत्नी, झारखंड में कांग्रेस अब जीरो

भाजपा में शामिल मधु कोड़ा की सांसद पत्नी, झारखंड में कांग्रेस अब जीरो

गीता कोड़ा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी हैं। गीता कोड़ा पश्चिम सिंहभूम जिले की चाईबासा से सांसद हैं। लोकसभा चुानव से पहले इसे बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है। 

भाजपा में शामिल मधु कोड़ा की सांसद पत्नी, झारखंड में कांग्रेस अब जीरो
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,रांचीMon, 26 Feb 2024 06:19 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। झारखंड में कांग्रेस की एकमात्र सांसद गीता कोड़ा बीजेपी में शामिल हो गई हैं।  गीता कोड़ा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी हैं। गीता कोड़ा पश्चिम सिंहभूम जिले के चाईबासा से सांसद हैं। लोकसभा चुानव से पहले इसे बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है। गीता कोड़ा ने बीजेपी के कार्यालय में बाबूलाल मरांडी के सामने पार्टी की सदस्यता ली।

जानकारी के मुताबिक वह राज्य में कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए गठबंधन से खुश नहीं थीं। बीजेपी में शामिल होने से पहले उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी आलाकमान को भेज दिया था। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले उनके बीजेपी में शामिल होने से पार्टी को नुकसान होगा।

गीता कोड़ा ने क्या कहा?

 बीजेपी में शामिल होने के बाद गीता कोड़ा ने कहा, आज कांग्रेस पार्टी की नीतियां देशहित में नहीं हैं। जिस तरह से कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है, लोगों को बांट रही है, उससे लोगों को ठेस पहुंची है।  पार्टी नेतृत्व हमेशा चुप रहा है और  हमें भी जवाब नहीं दिया। हमने उन्हें राज्य में मौजूद मुद्दों से अवगत कराने के लिए कई प्रयास किए हैं, लेकिन वे कभी सुनने के लिए तैयार नहीं हुए। ऐसे में हमारे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं था। जिस तरह से मोदी जी हर क्षेत्र के लिए काम कर रहे हैं, उनके नेतृत्व में ही झारखंड में विकास होगा। आने वाले समय में बीजेपी राज्य की सभी 14 सीटें जीतेगी।

इससे पहले, इंडिया ब्लॉक के सदस्यों के बीच मतभेदों को उजागर करते हुए, बीजेपी झारखंड अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने पूछा कि क्या यह गठबंधन अस्तित्व में है और इसे भ्रष्ट लोगों  का एक समामेलन बताया था। पश्चिम बंगाल और पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करने के ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल के हालिया कदमों का जिक्र करते हुए मरांडी ने कहा था, भारत का गठबंधन अस्तित्व में नहीं था और भविष्य में भी यह अस्तित्व में नहीं आएगा .ममता बनर्जी कह रही हैं कि वह पश्चिम बंगाल में लेफ्ट और कांग्रेस को कोई सीट नहीं देंगी. अरविंद केजरीवाल ने भी पंजाब और हरियाणा पर अपना रुख साफ करते हुए कहा है कि वह सीट शेयरिंग नहीं करेंगे.

आगामी लोकसभा चुनाव में झारखंड में भाजपा के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर मरांडी ने कहा, "पिछली बार एनडीए गठबंधन ने 12 सीटें जीती थीं और दो सीटें चूक गईं थीं, इस बार हम उन दो सीटों पर भी जीत हासिल करने जा रहे हैं।

कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) प्रमुख और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बारे में बात करते हुए मरांडी ने उन पर कटाक्ष किया और कहा कि उन्हें उनके कर्मों की वजह से गिरफ्तार किया गया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें