ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडहेमंत सोरेन का दिखा गुरुजी लुक, गिरफ्तारी के बाद पहली बार जेल से निकले बाहर

हेमंत सोरेन का दिखा गुरुजी लुक, गिरफ्तारी के बाद पहली बार जेल से निकले बाहर

लंबी मूझें और सफेद दाढ़ी; कथित शराब घोटाले में जेल गए झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कुछ इस अंदाज में अपना लुक बदल लिया है। पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की नई तस्वीरें सामने आईं हैं।

हेमंत सोरेन का दिखा गुरुजी लुक, गिरफ्तारी के बाद पहली बार जेल से निकले बाहर
लाइव हिन्दुस्तान,रांचीMon, 06 May 2024 12:31 PM
ऐप पर पढ़ें

लंबी मूझें और सफेद दाढ़ी; कथित जमीन घोटाले में जेल गए झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कुछ इस अंदाज में अपना लुक बदल लिया है। हेमंत सोरेन की जो नई तस्वीरें सामने आईं हैं उनमें वह अपने पिता शिबू सोरेन की तरह दिख रहे हैं, जिन्हें झारखंड में गुरुजी के नाम से जाना जाता है। गिरफ्तारी के बाद पहली बार सोमवार को हेमंत सोरेन जेल से बाहर निकले। 

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को इसी साल 31 जनवरी की रात प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया था। तब से वह जेल में बंद हैं। कोर्ट की अनुमति से वह अपने चाचा के श्राद्ध कर्म में शामिल होने के लिए बाहर निकले हैं। चाचा राजाराम सोरेन के श्राद्ध कर्म में शामिल होने के लिए पुलिस कस्टडी में पैतृक गांव नेमरा रवाना हुए। उन्होंने पिता शिबू सोरेन से मुलाकात करके उनसे आशीर्वाद भी लिया। पत्नी कल्पना भी उनके साथ थीं।

हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया एक्स पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, 'उसे गुमां है कि मेरी उड़ान कुछ कम है। मुझे यकीं है कि ये आसमान कुछ कम है।' नई तस्वीरों में हेमंत सोरेन के बाल लंबे दिख रहे हैं।वह दाढ़ी और मूंछ भी बढ़ा चुके हैं। उनकी नई तस्वीरों की तुलना लोग उनके पिता के साथ कर रहे हैं, जो झारखंड मुक्ति मोर्चा के संस्थापक हैं और राज्य के सबसे ताकतवर नेताओं में से एक रहे हैं। 

 

जमानत के लिए SC पहुंचे सोरेन
झारखंड हाई कोर्ट में जमानत याचिका खारिज होने के बाद पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने देश की सबसे बड़ी आदालत का दरवाजा खटखटाया है। वरिष्ठ वकील कपिल सिबल ने सोरेन की तरफ से पेश होते हुए चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के सामने मुद्दे को उठाया और तुरंत सुनवाई की मांग की। सीजेआई के अलावा जेबी पादरीवाला और मनोज मिश्रा की पीठ ने याचिका पर विचार करने की बात कही है। इससे पहले शुक्रवार को झारखंड हाई कोर्ट ने सोरेन की रिट पिटीशन को खारिज कर दिया था।