Jharkhand Five policemen shot dead in Saraikela district - झारखंड: नक्सलियों के हमले में 5 पुलिसकर्मी शहीद, हथियार भी लूट ले गए DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड: नक्सलियों के हमले में 5 पुलिसकर्मी शहीद, हथियार भी लूट ले गए

naxalite  symbolic image

झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू हाट में नक्सलियों ने हमला कर पांच पुलिसकर्मियों को गोलियों से भून डाला। हत्या के बाद पुलिसकर्मियों के हथियार लूट नक्सली हथियार लहराते जंगल की ओर भाग निकले। घटना शुक्रवार शाम सवा छह बजे की है। मृतकों में एएसआई व तीन जवान शामिल हैं, जबकि एक जवान के लापता होने की भी खबर है।

गश्त पर निकले थे जवान : बताया जाता है कि शुक्रवार शाम पुलिस का गश्ती दल गश्त पर निकला था। इस दौरान दल कुकड़ू हाट के पास रुका जहां पुलिसकर्मी रिलैक्स हो चाय-नाश्ता कर रहे थे। तभी पहले से घात लगाये नक्सलियों ने हमला कर पांच पुलिसकर्मियों को गोलियों से भून डाला, जबकि एक जवान लापता है। 

चार बाइक पर थे आठ नक्सली : बताया जाता है कि शाम सवा छह बजे चार बाइक पर आठ की संख्या में घातक हथियारों से लैस नक्सली हाट पहुंचे और गश्ती दल पर गोलियों की बौछार शुरू कर दी। पांच जवानों को मौके पर मौत के घाट उतार दिया और हथियार लूट भाग निकले। जबिक एक जवान के लापता होने की सूचना है।  

हाट में मची भगदड़ : हाट में गोलियों की बौछार होते ही भगदड़ मच गयी। दुकानदार व बाजार करने आये लोग इधर-उधर भागने लगे। वहीं, बाजार में पांच पुलिस कर्मियों की लाशें पड़ी थीं।महाराज प्रमाणिक के दस्ते ने दिया घटना को अंजाम : सूत्रों के अनुसार महाराज प्रमाणिक के दस्ते ने घटना को अंजाम दिया। इस इलाके में महाराज के दस्ते का वर्चस्व है। महाराज के दस्ते ने जिले के खरसावां व कुचाई में हाल के दिनों में विस्फोट समेत अन्य घटनाओं को अंजाम दिया था। इधर, सरायकेला एसपी चंदन सिन्हा ने कहा कि घटना के पीछे भाकपा मओवादियों का हाथ होने की आशंका है। फोर्स घटनास्थल के लिए रवाना हो गयी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jharkhand Five policemen shot dead in Saraikela district