ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड में उग्रवादियों का उत्पात, रोड कंस्ट्रक्शन में लगी गाड़ियों को फूंका; रामगढ में खनन कैंप पर हमला

झारखंड में उग्रवादियों का उत्पात, रोड कंस्ट्रक्शन में लगी गाड़ियों को फूंका; रामगढ में खनन कैंप पर हमला

रांची-गुमला मुख्य मार्ग पर बेड़ो थाना क्षेत्र के पोकलो ढोढ़हा के करीब चार -पांच की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने रोड कंस्ट्रक्शन में लगी गाड़ियों को फूंक दिया। रामगढ़ में खनन कैंप पर भी हमला किया।

झारखंड में उग्रवादियों का उत्पात, रोड कंस्ट्रक्शन में लगी गाड़ियों को फूंका; रामगढ में खनन कैंप पर हमला
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीTue, 05 Dec 2023 08:15 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची-गुमला मुख्य मार्ग पर बेड़ो थाना क्षेत्र के पोकलो ढोढ़हा के समीप चार -पांच की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने रांची-गुमला रोड पर चौड़ीकरण का काम करा रही आरकेडी कंपनी के दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इसमें एक वाहन पूरी तरह से जल गया है और दूसरे को आंशिक क्षति आई है। घटना रविवार देर रात की है। घटना के कारणों का अबतक कोई पता नहीं चल पाया है।

कंपनी की ओर से बेड़ो थाना में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी के अनुसार रांची-गुमला मुख्य मार्ग पर पोकलो ढोढ़हा के पास चौड़ीकरण का काम करा रही आरकेडी कंपनी के दो वाहन खड़े थे। इसी बीच रात करीब ढाई बजे चार-पांच की संख्या में हथियारबंद अपराधकर्मी निर्माण साइट पर आ धमके। अपराधियों ने वहां सो रहे कंपनी के लोगों के साथ गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद दो वाहनों में आग लगा दी।

पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया 

इस घटना की सूचना मिलते ही बेड़ो थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन की। पुलिस ने वहां मौजूद कंपनी के कर्मियों से घटना के संबंध में पूछताछ भी की। पुलिस ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है।

रामगढ़ खनन कंपनी कैंप पर टीपीसी का हमला

भुरकुंडा थाना के सयाल डी परियोजना में खनन कर रही आरए माइनिंग कंपनी के बेस कैंप पर टीपीसी के उग्रवादियों ने सोमवार तड़के करीब तीन बजे हमला कर दिया। यहां स्टेनगन लहराकर उग्रवादियों ने एक एसयूवी में आग लगा दी। इस पूरे मामले की जांच के लिए एसपी ने एसआईटी का गठन किया है। कर्मियों ने बताया कि उग्रवादियों ने धमकी देते हुए कहा कि इस बार यदि सेटलमेंट नहीं करते हो, तो बड़े हमले को अंजाम दिया जाएगा। उग्रवादियों के जाने के बाद कर्मियों ने पुलिस व सीसीएल प्रबंधन को सूचना दी। मौके पर पहुंची भुरकुंडा पुलिस ने मामले की जांच की और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें