ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड चुनावः अड़की में मुठभेड़, तीन मतदानकर्मी हुए बेहोश

झारखंड चुनावः अड़की में मुठभेड़, तीन मतदानकर्मी हुए बेहोश

तमाड़ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत खूंटी के अड़की थाना क्षेत्र में मारंगबुरू के टोटागुटू में शनिवार को लगभग सवा तीन बजे नक्सलियों और एसएसबी जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में तीन मतदानकर्मी...

झारखंड चुनावः अड़की में मुठभेड़, तीन मतदानकर्मी हुए बेहोश
संवाददाता,खूंटी। Sat, 07 Dec 2019 10:59 PM
ऐप पर पढ़ें

तमाड़ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत खूंटी के अड़की थाना क्षेत्र में मारंगबुरू के टोटागुटू में शनिवार को लगभग सवा तीन बजे नक्सलियों और एसएसबी जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में तीन मतदानकर्मी गोलियों की आवाज सुनकर बेहोश हो गए थे। इसके बाद यह चर्चा हुई कि तीन लोगों को नक्सलियों की गोली लग गई और वे घायल हैं। हालांकि कोई घायल नहीं हुआ था।  

मारंगबुरू बूथ से मतदानकर्मी मतदान  के बाद एसएसबी के जवानों के सुरक्षा घेरे में बांदूगड़ा क्लस्टर आ रहे थे। मतदान केंद्र से वे 300 मीटर आगे बढ़े ही थे कि पहाड़ी पर से नक्सलियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। एसएसबी के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की, इसके बाद नक्सली पीछे हटे। इधर सूचना मिलने के बाद खूंटी से काफी संख्या में सशस्त्र बल मारंगबुरू के लिए रवाना हो गए हैं और स्थिति को अंडर कंट्रोल कर लिया गया है। 

हड़िया पी रहे युवक भागे 

मतदान के दिन मुठभेड़ स्थल से कुछ ही दूर पर हड़िया भट्ठी लगा थी। हालांकि जैसे ही गोलियां चलने की आवाज आई, हड़िया पी रहे युवक कटोरा छोड़कर भाग निकले। 

नक्सलियों के धमकी के बाद भी हुआ मतदान 

नक्सलियों ने पिछले कई दिन से संपूर्ण दक्षिणी अड़की सहित मुरहू इलाके में बैनर-पोस्टर लगाकर और प्रेस विज्ञप्ति जारी कर वोट का बहिष्कार करने का आह्वान किया था। इसके बाद भी लोकतंत्र के प्रहरी ग्रामीणों ने लगभग सभी मतदान केंद्रों में वोट डाला। हालांकि मतदान का प्रतिशत कम रहा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें