DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › झारखंड: शिक्षा मंत्री को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से भेजा गया एमजीएम चेन्नई
झारखंड

झारखंड: शिक्षा मंत्री को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से भेजा गया एमजीएम चेन्नई

रांची हिन्दुस्तान ब्यूरोPublished By: Malay Ojha
Mon, 19 Oct 2020 07:22 PM
झारखंड: शिक्षा मंत्री को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से भेजा गया एमजीएम चेन्नई

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद करीब 4-5 दिनों से उनकी तबीयत में सुधार नहीं हो रहा था। उलटा उनकी हालत और नाजुक होते जा रही थी। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पहल पर उन्हें सोमवार को एमजीएम चेन्नई ले जाया गया। इसके लिए मेडिका हॉस्पिटल रांची से बूटी मोड़, कोकर, कांटाटोली, सुजाता चौक, डोरंडा होते हुए बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रांची तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया। हर 100 मीटर की दूरी पर पुलिस ट्रैफिक को रोकने का काम कर रही थी। ताकि एंबुलेंस को कहीं रुकना न पड़े। साथ ही उनके एंबुलेंस को एस्कॉर्ट कर आगे-आगे पुलिस की गाड़ी भी जा रही थी।

शिक्षा मंत्री के साथ चेन्नई एमजीएम से आये तीन विशेषज्ञ डॉक्टर मुरली कृष्णन, डॉ अपार जिंदल और डॉ निरंजन भी उनके साथ चेन्नई लौट रहे हैं। शिक्षा मंत्री का पुत्र अखिलेश महतो भी उनके साथ ही चेन्नई जा रहे हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी दोपहर करीब दो बजे शिक्षा मंत्री का हाल-चाल लेने मेडिका सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल पहुंचे और उनके इलाज में लगे सभी डॉक्टरों से बात की। साथ ही उन्हें बेहतर इलाज के लिए चेन्नई ले जाने के लिए तैयारी करने को भी कहा। 

मुख्यमंत्री करीब डेढ़ घंटे मेडिका में रहे और बाद में मीडिया को ब्रीफ करते हुए इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उन्होंने बताया कि एमजीएम चेन्नई से आए विशेषज्ञ चिकित्सक उनका इलाज कर रहे हैं। चिकित्सकों की टीम उनके स्वास्थ्य पर पल-पल निगरानी रखे हुई है। मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि शिक्षा मंत्री की हालात स्थिर बनी हुई है और उन्हें जल्द से जल्द चेन्नई स्थित एमजीएम अस्पताल में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है।

संबंधित खबरें