DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडकोरोना: झारखंड में 'थर्ड वेव' से निपटने में लापरवाही उजागर, की गयी यह कार्रवाई

कोरोना: झारखंड में 'थर्ड वेव' से निपटने में लापरवाही उजागर, की गयी यह कार्रवाई

मुख्य संवाददाता,रांचीSudhir Kumar
Tue, 19 Oct 2021 08:26 AM
कोरोना: झारखंड में 'थर्ड वेव' से निपटने में लापरवाही उजागर, की गयी यह कार्रवाई

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए दिए गए निर्देशों का पूरी तरह पालन नहीं करने, लापरवाही बरतने और टीकाकरण कार्य में शिथिलता बरतने के लिए पांच प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों के वेतन पर उपायुक्त छवि रंजन ने रोक लगा दी है। बुंडू, कांके, बेड़ो, चान्हो और तमाड़ के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों के वेतन पर रोक लगायी गयी है।

टीकाकरण में तेजी लाएं

उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को गंभीरता से काम करने और सभी निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया है। टीकाकरण कार्य में तेजी लाने के लिए उप विकास आयुक्त को नेतृत्व करने का निर्देश दिया है। उपायुक्त सोमवार को जिला कोविड टास्क फोर्स की समीक्षा कर रहे थे। इस वर्चुअल बैठक में उपविकास आयुक्त, अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था, अनुमंडल पदाधिकारी रांची एवं बुंडू, सिविल सर्जन, सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी, सभी बीडीओ, सीओ, एमओआईसी एवं पीएमयू सदस्य उपस्थित थे।

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग सेल की समीक्षा 

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने पॉजिटिव मरीजों की अद्यतन जानकारी रखने का निर्देश दिया। जिन मरीजों का मोबाइल फोन बंद है या जो कॉल रिसीव नहीं करते ऐसे मरीजों का उपायुक्त ने लोकेशन के माध्यम से जानकारी रखने का निर्देश दिया। होम आइसोलेशन सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि मरीजों संस्थागत आइसोलेशन में रहना सुनिश्चित करें।

सरकारी अस्पतालों में प्रतिनियुक्ति की समीक्षा
 
उपायुक्त छवि रंजन ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर की तैयारी के लिए जिला के सभी कोविड अस्पतालों में आवश्यक मैन पावर की प्रतिनियुक्ति की समीक्षा की। सिविल सर्जन और डीआरडीए निदेशक से आवश्यक जानकारी लेते हुए यथाशीघ्र प्रतिनियुक्ति फाइनल करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी प्रतिनियुक्ति आदेश जिला मुख्यालय से जारी होंगे।

प्रतिनियुक्ति तक वेतन स्थगित

अनुमंडल अस्पताल बुंडू में डॉक्टर, नर्स व पारामेडिकल स्टॉफ आदि की प्रतिनियुक्ति को लेकर कार्य में शिथिलता बरतने पर उपायुक्त ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का वेतन स्थगित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अनुमंडल अस्पताल बुंडू में प्रतिनिुयक्ति आदेश तैयार होने तक वेतन स्थगित रहेगा।

मैनपावर की डीडीसी करें समीक्षा

बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि विभिन्न कोषांगों में मैन पावर की क्या आवश्यकता है, उपविकास आयुक्त इसकी समीक्षा करें। उपायुक्त ने समीक्षा के बाद जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने लॉजिस्टिक्स की आवश्यकता को लेकर भी डीडीसी और सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

टीकाकरण की प्रखंडवार समीक्षा

बैठक में टीकाकरण कार्य की प्रखंडवार समीक्षा की गयी। वैक्सीनेशन में बेहतर प्रदर्शन करनेवाले प्रखंडों की प्रशंसा करते हुए उपायुक्त ने लक्ष्य जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। टीकाकरण में जिला के औसत से कम प्रदर्शन करनेवाले प्रखंडों को उपायुक्त ने वैक्सीनेशन में तेजी लाने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि दीपावली तक प्रदर्शन पर सुधार नहीं लाने पर संबंधित बीडीओ का वेतन स्थगित कर दिया जाएगा। उपविकास आयुक्त को उपायुक्त ने सभी प्रखंडों की समीक्षा करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त द्वारा पीएसए प्लांट, डीजी सेट, एलएमओ टैंक के संचालन की भी समीक्षा की गयी। ईटकी आरोग्यशाला एवं सदर अस्पताल रांची में आवश्यक मैन पावर की प्रतिनियुक्त 25 अक्टूबर तक पूरा करने का निर्देश उपायुक्त ने दिया।


 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें