ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडबीजेपी खरीदना चाहती थी लेकिन मैं नहीं बिका, इसलिए पड़ी आईटी की रेड: अनूप सिंह

बीजेपी खरीदना चाहती थी लेकिन मैं नहीं बिका, इसलिए पड़ी आईटी की रेड: अनूप सिंह

बेरमो विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह ने अपने आवास पर पड़े आईटी की छापेमारी को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। अनूप सिंह ने कहा कि मुझे खरीदने की कोशिश की गई लेकिन मैं नहीं बिका। आईटी की ये कार्रवाई उ

बीजेपी खरीदना चाहती थी लेकिन मैं नहीं बिका, इसलिए पड़ी आईटी की रेड: अनूप सिंह
Suraj Thakurलाइव हिन्दुस्तान,रांचीFri, 04 Nov 2022 12:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बेरमो विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह ने अपने आवास पर पड़े आईटी की छापेमारी को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। अनूप सिंह ने कहा कि मुझे खरीदने की कोशिश की गई लेकिन मैं नहीं बिका। आईटी की ये कार्रवाई उसी की प्रतिक्रिया है। अनूप सिंह ने कहा कि जो भी नेता बीजेपी की बात नहीं मानेगा उसके घर पर आईटी, सीबीआई या ईडी की रेड होगी। अनूप सिंह ने कहा कि मैंने सिद्धातों से समझौता करना स्वीकार नहीं किया, ये बात बीजेपी को नागवार गुजरी। अनूप सिंह ने कहा कि जो बीजेपी के साथ नहीं होगा उसे इस दौर से गुजरना होगा। सभी विधायकों के साथ ऐसा हो सकता है। 

बीजेपी पर लगाया खरीदने के प्रयास का आरोप
अनूप सिंह ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने मुझे खरीदना चाहा। मुझे बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दिया गया। मैंने इंकार कर दिया। मैंने उस पूरी साजिश का खुलासा किया। शायद, ये कार्रवाई उसी का नतीजा है। गौरतलब है कि 30 जुलाई को झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों, डॉ. इरफान अंसारी, नमन बिक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप को 49 लाख रुपये कैश के साथ हावड़ा में गिरफ्तार किया गया था। 31 जुलाई को अनूप सिंह ने रांची के अरगोड़ा थाना में केस दर्ज करवाया। आरोप लगाया कि डॉ. इरफान अंसारी ने उन्हें बीजेपी के सहयोग से मौजूदा हेमंत सरकार को गिराने के एवज में पैसों और मंत्रीपद का लालच दिया था। 

आयकर विभाग की कार्रवाई को बताया साजिश
अनूप सिंह ने आईटी की कार्रवाई को राजनीतिक साजिश करार देते हुए कहा कि जोड़-तोड़ की राजनीति चल रही है। और भी विधायक इसकी जद में आ सकते हैं। गोड्डा से बीजेपी के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे के ट्वीट का जवाब देते हुए अनूप सिंह ने कहा कि मेरे घर पर आईटी की रेड से पांच मिनट पहले ही निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर दिया था। उनको जानकारी कहां से मिल जाती है। उन्होंने प्रदीप यादव के आवास की तस्वीर पोस्ट की और नाम मेरा लिया। अनूप सिंह ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि कभी-कभी तो ऐसा लगता है कि ईडी, सीबीआई और आईटी जैसी जितनी भी केंद्रीय एजेंसियां हैं, वो निशिकांत दुबे की एजेंसी है क्योंकि किसी भी कार्रवाई का पता उनको चल जाता है। 


आईटी को छापेमारी में सहयोग की बात कही
अनूप सिंह ने कहा कि मैं इस कार्रवाई को किसी चक्रव्यूह की तरह नहीं देखता और ना ही डरा हुआ हूं। एजेंसी अपना काम कर रही है। उन्हें जो भी जानकारियां चाहिए मैं दे रहा हूं। मैं जांच में पूरा सहयोग कर रहा हूं। पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह का नाम लेते हुए अनूप सिंह ने कहा कि मैं राजेंद्र बाबू का बेटा हूं। वे बड़ी शख्सियत थे। उनकी लेगेसी को आगे लेकर जाने का प्रयास कर रहा हूं। आगे की रणनीति के सवाल पर अनूप सिंह ने कहा कि बीजेपी अपना काम कर रही है। हम अपना काम करेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें