DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड के सीएम बोले 14 में से 13 पर जीत पक्की, राजमहल सीट पर बराबरी की टक्कर 

cm raghuvar das

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि राज्य की 14 सीटों में से 13 पर एनडीए की जीत सुनिश्चित है। एक सीट राजमहल पर विपक्ष के साथ बराबरी की टक्कर है। राजमहल सीट मुस्लिम बहुल है। कार्यकर्ताओं से जो फीडबैक मिला है, उसके अनुसार सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने वाले कुछ मुस्लिम भाइयों ने भी भाजपा के पक्ष में वोट दिया है। इसलिए लग रहा है कि राजमहल सीट पर भी पांच-दस हजार वोट से भाजपा प्रत्याशी की ही जीत होगी। चूंकि मुस्लिम समुदाय का कितना प्रतिशत वोट मिला है, यह साफ नहीं हो पाया, इसलिए थोड़ी शंका है। मुख्यमंत्री सोमवार को भाजपा कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। 

शांतिपूर्ण मतदान के लिए जनता को दिया धन्यवाद
मुख्यमंत्री ने कहा जनता ने नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए मतदान किया है। पिछले चार साल में आतंकवाद और उग्रवाद में कमी आई है। राज्य में भी उग्रवाद प्रभावित इलाकों में लोगों ने मतदान किया। यह भटके हुए नौजवानों के लिए संदेश है कि वह मुख्यधारा से जुड़ें। शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए चुनाव आयोग और राज्य के प्रशासनिक पदाधिकारियों व कर्मी साधुवाद के पात्र हैं। सीएम ने लोकतंत्र में आस्था जताते हुए फिर से मोदी सरकार के लिए वोट  कने के लिए जनता को भी धन्यवाद दिया।

विपक्षी नेता कौन होगा इसके लिए बैठक
मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने क्षेत्रीय दलों के साथ मिल कर राज्य को चारागाह बनाया। राज्य को लूटा और घोटाला किया। जातिवाद व संप्रदायवाद की राजनीति की। अवसरवादी गठबंधन बनाया। कांग्रेस सबसे बड़ी विकास विरोधी है। राज्य में पिछड़ापन के लिए कांग्रेस व झामुमो सबसे अधिक जिम्मेदार है। जनता इस बात को समझ चुकी है।  विपक्ष मान चुकी है कि मोदी सरकार फिर बन रही है। विपक्ष का नेता कौन होगा, इसके लिए बैठक कर रहे हैं।

एक्जिट पोल ट्रेंड बताता है
मुख्यमंत्री ने कहा कि एक्जिट पोल सही ही हो, यह जरूरी नहीं है। यह ट्रेंड बताता है। ट्रेंड में दिख रहा कि एनडीए को बहुमत हासिल हो रहा है। केंद्र में फिर मोदी सरकार बन रही है। राज्य में भाजपा कार्यकर्ता पिछले एक साल से लगातार मेहनत कर रहे हैं। इसका नतीजा है कि यहां एनडीए 14 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।
  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jharkhand CM says victory over 13 out of 14 collision with one on