ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने पूछताछ के लिए ईडी को दी 31 जनवरी की टाइमिंग, भेजा मेल

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने पूछताछ के लिए ईडी को दी 31 जनवरी की टाइमिंग, भेजा मेल

जेएमएम एक सूत्र ने सोमवार को बताया कि झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी को 31 जनवरी का समय दिया है। पढ़ें यह रिपोर्ट...

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने पूछताछ के लिए ईडी को दी 31 जनवरी की टाइमिंग, भेजा मेल
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,रांचीMon, 29 Jan 2024 03:35 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी को 31 जनवरी का समय दिया है। जेएमएम सूत्र ने यह जानकारी दी। सूत्र ने बताया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने ईडी को अपनी की उपलब्धता की सूचना देते हुए सोमवार को एक मेल भेजा है। जेएमएम सूत्र की ओर से यह जानकारी ऐसे वक्त में साझा की गई है जब ईडी की एक टीम इस मामले की जांच के सिलसिले में सोमवार को हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थिति आवास पर पहुंची।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने कथित भूमि धोखाधड़ी मामले में 20 जनवरी को सोरेन से रांची में उनके आधिकारिक आवास पर पूछताछ की थी। एजेंसी ने सोरेन को पिछले हफ्ते 27 जनवरी को पत्र लिखकर मामले के संबंध में पूछताछ के लिए 29 या 31 जनवरी की तारीख मांगी थी। इस नए समन में सोरेन से यह बताने को कहा था कि वह पूछताछ के लिए 29 जनवरी या 31 जनवरी में से किस दिन आएंगे। अब जेएमएम सूत्र की ओर से साफ कर दिया गया है कि सोरेन पूछताछ के लिए 31 जनवरी को उपलब्ध रहेंगे।

इस बीच आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम ने इस मामले की जांच के सिलसिले में सोमवार को दिल्ली में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास का दौरा किया। सूत्रों ने संकेत दिया कि यह दौरा कथित भूमि धोखाधड़ी मामले में उनके नए बयान से जुड़ा हो सकता है, जिसमें ईडी ने 20 जनवरी को रांची में उनके आधिकारिक आवास पर उनसे पूछताछ की थी और इस सप्ताह के लिए उन्हें एक नया समन जारी किया था।

जांच एजेंसी के अधिकारी दिल्ली पुलिस कर्मियों के साथ सोमवार को सुबह करीब नौ बजे दक्षिणी दिल्ली में 5/1 शांति निकेतन भवन पहुंचे, जबकि संवाददाताओं का समूह बाहर खड़ा था। एजेंसी के अनुसार, उसकी जांच झारखंड में माफिया द्वारा भूमि के स्वामित्व में अवैध परिवर्तन के एक बड़े रैकेट से संबंधित है। ईडी ने अब तक इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें 2011 बैच की आईएएस अधिकारी छवि रंजन भी शामिल हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें