ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडमौका मिलते ही भाजपा पर हमलावर हुए CM सोरेन, फिर वही पुराना राग; केंद्र पर ये आरोप

मौका मिलते ही भाजपा पर हमलावर हुए CM सोरेन, फिर वही पुराना राग; केंद्र पर ये आरोप

 मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि केंद्र सरकार अपने हिस्से का पैसा भी गैर-भाजपा शासित राज्यों को नहीं दे रही है। जीएसटी लागू कर धन संग्रह करने के लिए राज्यों का हाथ बांध दिया गया है।

मौका मिलते ही भाजपा पर हमलावर हुए CM सोरेन, फिर वही पुराना राग; केंद्र पर ये आरोप
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीWed, 01 Nov 2023 07:25 AM
ऐप पर पढ़ें

 मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि केंद्र सरकार अपने हिस्से का पैसा भी गैर-भाजपा शासित राज्यों को नहीं दे रही है। जीएसटी लागू कर धन संग्रह करने के लिए राज्यों का हाथ बांध दिया गया है। मुख्यमंत्री मंगलवार को मेदिनीनगर के पुलिस लाइन स्टेडियम में आयोजित पलामू प्रमंडल स्तरीय रोजगार मेले में युवाओं और आम नागरिकों को संबोधित कर रहे थे।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने यहां पांच हजार से अधिक युवाओं को ऑफर लेटर सौंपा। उन्होंने कहा कि झारखंड में पूर्व की सरकार में हाथ में राशन कार्ड लेकर दर्जनों लोग भूख से मर गए। लाखों लोगों का राशन कार्ड डिलिट किया गया। ऐसे वंचित लोगों को राशन देने के लिए हमने 20 लाख ग्रीन कार्ड बनवाए, लेकिन केंद्र ने अनाज देने से मना कर दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने सभी को चावल के साथ दाल देने की योजना बनायी है, परंतु केंद्र सरकार ने दाल उत्पादकों से खरीदारी करने पर भी रोक लगा दी है। 2014 के पहले जब यूपीए की सरकार थी तब गैस सिलेंडर 500 रुपये में मिलता था अब 1200 में मिल रहा है। प्याज, टमाटर 150 रुपये किलो तक बिकने लगा है।

झारखंड में षडयंत्र करने वालों को भगाएंगे

मुख्यमंत्री ने कहा है कि षड्यंत्रकारियों को पहले हमने सत्ता से बेदखल किया और अब उन्हें राज्य से बाहर खदेड़ेंगे। भ्रष्टाचार का भोंपू लेकर घूमने वाले लोग 20 साल तक सत्ता में रहकर झारखंड को दीमक की तरह चाट गए हैं और अब खिसियानी बिल्ली की तरह खंभा नोंच रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि सरकार पांचवा साल भी अच्छी तरह पूरा करेगी।

झारखंड आंदोलनकारियों की समस्या जल्द दूर होगी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मांडर में आयोजित दो दिवसीय राजकीय मुड़मा जतरा के समापन के मौके पर कहा कि हमारी सरकार झारखंड आंदोलनकारियों की समस्या को जल्द दूर करेगी। पूर्ववर्ती सरकारों ने हमारे आंदोलनकारियों को इधर-उधर भटकने को मजबूर किया है।

सीएम ने कहा कि मुड़मा जतरा की देश और दुनिया में अलग पहचान है। इस जतरा की गूंज दूर तक जा रही है। हम आज नमन करते हैं अपने पूर्वजों को, जिन्होंने हमें मुड़मा जतरा के इस शक्ति खूंटे से बंधकर रहना सिखाया है। इतनी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का जुटना इस मेला को ऐतिहासिक बनाता है। सीएम ने जतरा शक्ति खूंटा में पूजा कर राज्य की खुशहाली की कामना की।

हमने सूबे के स्थानीय युवाओं के लिए कानून भी बनाया है। राज्य में स्थित निजी क्षेत्रों में 75 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार सुनिश्चित करने का काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में रोजगार मेला का आयोजन किया गया है। -हेमंत सोरेन, मुख्यमंत्री