DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  CM हेमंत सोरेन व उनकी पत्नी ने कराया कोरोना टेस्ट, रिपोर्ट का इंतजार

झारखंडCM हेमंत सोरेन व उनकी पत्नी ने कराया कोरोना टेस्ट, रिपोर्ट का इंतजार

हिन्दुस्तान,रांचीPublished By: Abhishek Tiwari
Sat, 11 Jul 2020 02:58 PM
CM हेमंत सोरेन व उनकी पत्नी ने कराया कोरोना टेस्ट, रिपोर्ट का इंतजार

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी धर्मपत्नी कल्पना सोरेन ने आज शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर अपनी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच करवाई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सदर अस्पताल रांची की टीम दोपहर में उनका स्वैब सैंपल लेने गई थी। अब रिपोर्ट आने के बाद ही मुख्यमंत्री आगे का फैसला लेंगे।

झारखंड के कैबिनेट मिनिस्टर मिथिलेश ठाकुर और टुंडी विधायक मथुरा महतो के कोरोना संक्रमित होने के बाद उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच हो रही है। मुख्यमंत्री ने भी प्रोटोकॉल के तहत खुद और अपनी पत्नी की भी जांच के लिए सैंपल दिए। उधर, मंत्री मिथिलेश ठाकुर और विधायक मथुरा महतो का इलाज रिम्स में चल रहा है। दोनों की स्थिति सामान्य है। मुख्यमंत्री फिलहाल 15 दिनों के होम क्वारंटाइन पर हैं, पर साथ ही वे जरूरी काम घर से ही निबटा रहे हैं।

राज्य में कोरोना के 3518 मामले

झारखंड शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 156 नए मामले सामने आए थे। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 3518 हो गई है। इसमें से 2224 लोग इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं राज्य में फिलहाल कोरोना के 1271 सक्रिय मामले हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इस महामारी से झारखंड में अभी तक 23 लोगों की जान गई है।

संबंधित खबरें