DA Image
17 सितम्बर, 2020|12:49|IST

अगली स्टोरी

झारखंड : हेमंत सरकार पर फिर बरसे बाबूलाल, दुमका-बेरमो सीट पर जानें क्या बोले

                                                                                                    -

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भाजपा बेरमो और दुमका दोनों सीट विधानसभा उपचुनाव में जीतेगी। बुधवार देर शाम धनबाद सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में यह बात उन्होंने कही। मौके पर मरांडी ने हेमंत सरकार को सभी मोर्चों पर विफल बताया।

डोमिसाइल और 1932 के खतियान पर मरांडी बोले कि स्थानीय नीति पर सरकार सिर्फ बोल रही है। जब कुछ करेगी तो भाजपा अपनी बात रखेगी। मरांडी बोले कि उनके मुख्यमंत्रित्व काल में बिहार की डोमिसाइल नीति को रखा गया था। सिर्फ तीन बदलाव बिहार की जगह झारखंड, पटना की जगह रांची तथा पिन कोड को बदला गया था।

नेता प्रतिपक्ष के मुद्दे पर मरांडी ने विधानसभा अध्यक्ष को आड़े हाथ लिया। बोले नेता प्रतिपक्ष के लिए विस अध्यक्ष की खुशामद नहीं करेंगे। सारी बातों की जानकारी विस अध्यक्ष को दे दी गई है। चुनाव आयोग ने भाजपा विधायक के रूप में राज्यसभा चुनाव में मतदान का अधिकार दिया। इसके बाद भी विधानसभा अध्यक्ष को निर्णय लेने में परेशानी समझ से परे है।

दुमका विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने पर मरांडी बोले कि दुमका से चुनाव लड़ चुके हैं और जीत चुके हैं। दुमका में भाजपा का कार्यकर्ता ही चुनाव लड़ेगा। हेमंत सोरेन एवं उनका परिवार संताल परगना के बाहर लड़ चुनाव नहीं जीत पाते। तमाड़ में हारे। मरांडी बोले कि जब झारखंड का मुख्यमंत्री बना तो रामगढ़ से चुनाव जीते। मरांडी ने लैंड म्यूटेशन बिल का विरोध करते हुए कहा कि अधिकारियों और भू माफियाओं के संरक्षण के लिए राज्य सरकार पहल कर रही है। भाजपा इसका विरोध करती है। 
सीता सोरेन की नाराजगी को झामुमो का आंतरिक मामला बताते हूए कहा कि इससे भाजपा को मतलब नहीं। भाजपा सरकार को रचनात्मक सहयोग करेगी। अब सरकार अपनी वजहों से अस्थिर होती है तो वे लोग जानें।

आज भाजयुमो के कार्यक्रम में शामिल होंगे : बाबूलाल मरांडी गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर भाजयुमो की ओर से धनबाद में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। 70 प्रवासी मजदूर  को भाजयुमो द्वारा रोजगार मुहैया  कराया जाएगा। सेवा सप्ताह प्रदेश संयोजक रूपेश सिन्हा ने कहा कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई है। बाबूलाल मरांडी के हाथों प्रवासी मजदूरों को सम्मान पत्र दिया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jharkhand: Babulal again lashes out at Hemant government what to know on Dumka-Bermo seat