ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडलोग भूख से मर रहे, सरकार कह रही राज्य प्रगति कर रहा : मरांडी

लोग भूख से मर रहे, सरकार कह रही राज्य प्रगति कर रहा : मरांडी

झारखंड में जबतक भाजपा की सरकार रहेगी, तबतक शांति व्यवस्था नहीं रहेगी। पांच वर्षों में दो दर्जन लोग भूख से मर गए और सरकार कह रही राज्य प्रगति कर रहा है। उक्त बातें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह झारखंड...

लोग भूख से मर रहे, सरकार कह रही राज्य प्रगति कर रहा : मरांडी
हिन्दुस्तान टीम,बोकारोTue, 15 Oct 2019 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में जबतक भाजपा की सरकार रहेगी, तबतक शांति व्यवस्था नहीं रहेगी। पांच वर्षों में दो दर्जन लोग भूख से मर गए और सरकार कह रही राज्य प्रगति कर रहा है। उक्त बातें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह झारखंड विकास मोर्चा सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को सिटी पार्क के समीप जनादेश यात्रा में कही। 

मरांडी ने कहा कि राज्य में अमन-चैन बहाल करने के लिए इस सरकार को उखाड़ फेंकना होगा। पूर्व सीएम ने कहा कि सिमडेगा जिले में एक बच्ची भात-भात कहकर मर गई। लेकिन, उसकी भूख नहीं मिटाई जा सकी। उस गांव के आसपास के लोगों की भी यही स्थिति है। कहा कि राज्य के किसान आत्महत्या कर रहे हैं। जब मैं राज्य का सीएम था, तब सभी पंचायतों में एक-एक क्विंटल अनाज इसलिए रखवाया था, ताकि किसी की भी मौत भूख से न हो। 

राज्य की दिशा व दशा बदल देंगे

पूर्व सीएम ने कहा कि जनता का यदि साथ मिला तो राज्य की दशा और दिशा बदल देंगे। अपराधियों को बिल में घुस-घुस कर मारेंगे। राज्य को शिक्षित झारखंड बनाना है। सरकारी स्कूल में ठीक से पढ़ाई होती नहीं है। पैसेवाले प्राइवेट स्कूलों में अपने बच्चों को पढ़ते हैं। जेवीएम की सकार बनी तो किसानों के बच्चे भी प्राइवेट स्कूल में पढ़ेंगे। 25 प्रतिशत निजी स्कूलों की सीटों को रिजर्व करुंगा। सरकार फी वहन करेगी। 

विधानसभा क्षेत्र में जीजा-साले की सरकारी चल रही

जेवीएम प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ. प्रकाश सिंह ने कहा कि वर्षों से इस औद्योगिक विधानसभा क्षेत्र में जीजा-साले की सरकार चल रही है। जिस कारण औद्योगिक क्षेत्र में एक भी उद्योग नहीं लग पाया। जियाडा की जमीन अस्पताल के नाम पर आवंटित कराकर अब जीजा-साला के माध्यम से अपना व्यवसाय शुरू करेंगे। जिसे जेवीएम किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं करेगा। कहा कि विधायक ने जहां-जहां पुल का निर्माण कराया है, वहां के अगल-बगल की जमीन वह पूर्व से ही खरीद लिए। ताकि शहर के निकटवर्ती इलाकों में साले के माध्यम से अपार्टमेंट बनाया जा सके। इस प्रकार के व्यवसायी से बोकारो का कल्याण नहीं, बल्कि विनाश हो रहा है। शिक्षा के साथ-साथ विस्थापितों के कल्याण के लिए जेवीएम कृतसंकल्प है। मौके पर जिला अध्यक्ष सुरेंद्र राज, रामलाल सोरेन, संतोष सोरेन, शहदेव साव व अन्य मौजूद रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें