DA Image
21 जनवरी, 2020|7:51|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड फेज 2 Voting : जुगसलाई विधानसभा सीट पर 65.78 प्रतिशत हुआ मतदान

झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में जुगसलाई विधानसभा सीट पर 7 दिसंबर को वोटिंग हुई। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक जुगसलाई विधानसभा सीट पर 65.78  प्रतिशत मतदान हुआ।

लोकतंत्र के महायज्ञ का दूसरा चरण 20 सीटों पर मतदान के साथ संपन्न हो गया। नक्सलियों के गढ़ में हुए मतदान में जमकर वोट बरसे। इस चरण में 64.39 फीसदी मतदान हुआ। सिसई विधानसभा क्षेत्र के बघनी गांव में स्थित बूथ पर वोटरों के पथराव के बाद पुलिस फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई। चुनाव आयोग ने इस बूथ का मतदान रद्द कर दिया है। खूंटी में नक्सलियों से पुलिस की भिड़ंत हो गई लेकिन इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।  चाईबासा के जोजोहातू में वोटरों को लाने जा रही बस को नक्सलियों ने जला दिया।
लेकिन जनता के उत्साह के आगे माओवादियों की दहशत फैलाने की कोशिश नाकाम हो गई। चाईबासा के कोरिया में माओवादियों ने देर रात बम विस्फोट किया। इसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी मोर्टार दागे। पश्चिमी सिंहभूम के जोजोहातू गांव के मतदाताओं को पंडावीर स्थित मतदान केंद्र ले जा रही बस को नक्सलियों ने जला दिया। इसी तरह गोईलकेरा के गम्हरिया पंचायत में मतदाताओं को लाने आई बस को नक्सलियों ने जब्त कर लिया। इसी पंचायत के सैतबा रोड में नक्सलियों ने पेड़ काटकर सड़क को जाम कर दिया। बहरागोड़ा के बड़सोल में चुनाव ड्यूटी में तैनात एक एएसआई की हृदयगति रुकने से मौत हो गई।

 


जुगसलाई के प्रमुख उम्मीदवार
-रामचंद्र सहिस (आजसू)
-मंगल कालिंदी (झामुमो)
-मुचिराम बाउरी (भाजपा)
-रामचंद्र पासवान (झाविमो)
-चैतु राम (बसपा)
-बाबलू रूहीदास (शिवसेना)

2014 का परिणाम
विजेता : रामचंद्र सहिस, आजसू
निकटमत प्रतिद्वंदी : मंगल कालिंदी, झामुमो 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:jharkhand assembly election 2019 phase voting 2 live update Jugsalai vidhan sabha seat voting percentage and results chaibasa news