ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडजमशेदपुर: गणतंत्र दिवस के मद्देनजर रेलवे में अलर्ट, दिल्ली की ट्रेनों में पार्सल बुकिंग बंद

जमशेदपुर: गणतंत्र दिवस के मद्देनजर रेलवे में अलर्ट, दिल्ली की ट्रेनों में पार्सल बुकिंग बंद

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर आरपीएफ की सक्रियता बढ़ गई। दिल्ली की ट्रेनों में पार्सल की बुकिंग 26 जनवरी तक बंद रहेगी। रेलवे पार्सल में सिर्फ पत्रिका और न्यूज पेपर बुक करेगा। झारखंड में दक्षिण-पूर्व जोन...

जमशेदपुर: गणतंत्र दिवस के मद्देनजर रेलवे में अलर्ट, दिल्ली की ट्रेनों में पार्सल बुकिंग बंद
संवाददाता,जमशेदपुर,Thu, 24 Jan 2019 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर आरपीएफ की सक्रियता बढ़ गई। दिल्ली की ट्रेनों में पार्सल की बुकिंग 26 जनवरी तक बंद रहेगी। रेलवे पार्सल में सिर्फ पत्रिका और न्यूज पेपर बुक करेगा। झारखंड में दक्षिण-पूर्व जोन के टाटानगर, रांची, बोकारो, हटिया व मुरी स्टेशनों हाई अलर्ट है।

दिल्ली में आतंकी की गिरफ्तारी के बाद रेलवे जोन में सतर्कता बरतने का आदेश आया है। इससे प्लेटफॉर्म पर विश्रामालय, टिकट केंद्र, फुट ओवरब्रिज, डोरमेट्री व पूछताछ केंद्र पर सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है। जीआरपी व आरपीएफ के जवान सादे लिबास में प्लेटफॉर्म और ट्रेनों में घूम रहे हैं। सूचना तंत्र मजबूत करने के लिए स्टेशन के लाइसेंसी कुलियों व स्टॉल वेंडर से भी मदद लेने की तैयारी है। 

ट्रेनों व स्टेशन पर जांच
गुरुवार शाम टाटानगर स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर जांच अभियान चला और लंबी दूरी की ट्रेनों में दर्जनों यात्रियों की लगेज की तलाशी हुई। शुक्रवार को खोजी कुत्ते एवं मेटल डिटेक्टर की मदद से जांच अभियान चलाने की योजना है।

पार्सल में जांच
आरपीएफ ने पार्सलकर्मियों को सुरक्षा के तहत बंद पैकेट को जांच के बगैर किसी भी ट्रेनों के लिए बुक नहीं करने का आदेश दिया है। वहीं, पहले से पार्सल में दिल्ली-मुंबई व हावड़ा के लिए मौजूद पार्सल को जांचने का आदेश दिया।

स्कैनर बना शोपीस
यात्री और स्टेशन सुरक्षा के लिए टाटानगर स्टेशन पर स्कैनर आ गया। लेकिन, ट्रायल के बावजूद प्रवेश गेट पर फिक्स नहीं किया गया। इससे लोग बगैर जांच कराए लगेज प्लेटफॉर्मो पर ले जाते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें