DA Image
14 अप्रैल, 2021|10:49|IST

अगली स्टोरी

मालगाड़ी में यात्रा मामला: रेलवे ने पांच स्टेशन मास्टर को किया सस्पेंड

झारखंड के धनबाद में मालगाड़ी से यात्रा करने के मामले में भारतीय रेल ने कार्रवाई की है। हिन्दुस्तान की खबर पर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने संज्ञान लेते हुए गार्ड  के बाद अब पांच स्टेशन मास्टर को सस्पेंड कर दिया है। मालगाड़ी को ऑल राइट सिग्नल देने वाले भूली, तेतुलमारी, निचितपुर और मतारी के पांच स्टेशन मास्टर को रेलवे ने सस्पेंड कर दिया गया है। आगे से ऐसी घटना न हो इसके लिए भी रेलवे ने आदेश जारी कर दिए हैं। गार्ड, स्टेशन मास्टर और आरपीएफ को रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने अलर्ट कर दिया गया है। मालगाड़ी पर चढ़ने वालों को तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है।

इस घटना के संबंध में सीनियर डीसीएम अखिलेश कुमार पांडेय से ने बताया था कि मालगाड़ी आसनसोल रेल मंडल से आ रही थी। धनबाद स्टेशन पर जब गार्ड ब्रेक में यात्री दिखे तो फौरन अगले स्टेशन पर ट्रेन को रोक कर यात्रियों को उतारा गया। लोगों से रेलवे की अपील है कि वे इस तरह से यात्रा न करें। सभी गार्ड को आदेश दिए गए हैं कि वे लोगों को मालगाड़ी में यात्रा करने से रोकें। यदि यात्री नहीं माने तो फौरन कंट्रोल को सूचना दें। आरपीएफ ऐसे लोगों पर कार्रवाई करेगी।

झारखंड में लॉकडाउन
कोरोना की महामारी से बचने और रोकथाम के लिए पूरे झारखंड में 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया है। इस दौरान लोग घरों से बाहर नहीं निकल सकते हैं, बहुत जरूरी होने पर ही लोगों को बाहर आने के लिए कहा गया है। सरकार ने कुछ जरूरी चीजों की दुकानों को खोलने के आदेश जारी किए हैं। अधिकांश शहरों में लोग सुबह-सुबह ही खरीदारी करने निकल पड़े। लोगों को डर है कि कहीं पूरी तरह से सब बंद ना हो जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Indian Railway Suspended Five Station Master In Case Of Travelling In Freight Train In Dhanbad