ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडरांची में भारत vs इंग्लैंड मैच का रोमांच, पुलिस-प्रशासन के पुख्ता इंतजाम; इन चीजें स्टेडियम ले जाने की मनाही

रांची में भारत vs इंग्लैंड मैच का रोमांच, पुलिस-प्रशासन के पुख्ता इंतजाम; इन चीजें स्टेडियम ले जाने की मनाही

रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच क्रिकेट मैच खेला जाएगा। इसे लेकर पुलिस प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। 200 पुलिसकर्मी ट्रैफिक व्यवस्था संभालेंगे।

रांची में भारत vs इंग्लैंड मैच का रोमांच, पुलिस-प्रशासन के पुख्ता इंतजाम; इन चीजें स्टेडियम ले जाने की मनाही
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,रांचीFri, 23 Feb 2024 09:02 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची के धुर्वा स्थित जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 23 से 27 फरवरी तक भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट क्रिकेट मैच को लेकर पुलिस प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। सुरक्षा मानकों का पूरी तरह पालन कराने के लिए पुलिस हर किसी पर नजर बनाए हुए है। आप स्टेडियम में क्या ले जा सकते हैं और क्या नहीं इस पर नजर है। हालांकि जेएससीए की ओर से दर्शकों को कई तरह के सामान स्टेडियम के अंदर ले जाने के लिए मना किया गया है। 

महिलाएं पर्स लेकर नहीं जा सकेंगी। कैमरा के अलावा खाद्य पदार्थ, हेलमेट भी नहीं ले जा सकेंगे। वहीं, दूसरी ओर मैच के दौरान जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में काफी संख्या में दर्शकों के आने की संभावना को देखते हुए पुलिस ने यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करते हुए पार्किंग स्थल को निर्धारित कर दिया है।

पुलिस प्रशासन ने यातायात व्यवस्था को संभालने के लिए 200 पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की है। यातायात एसपी राजकुमार मेहता ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। उन्होंने ड्यूटी के लिए लगाए गए सभी पुलिसकर्मियों को तय समय पर कार्यस्थल पर तैनात रहने को कहा है। साथ ही साफ-सुथरे कपड़े पहनकर ही ड्यूटी पर आने को कहा गया है।

सामान्य वाहन यहां लगाएं 

पार्किंग व्यवस्था के लिए सामान्य वाहन को दर्शक संत थॉमस स्कूल के पास, सखुआ बागान के पास, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, धुर्वा गोल चक्कर मैदान, तिरिल मोड़ पार्किंग, प्रभात तारा मैदान, मियां मार्केट तीन मुहाना के पास लगा सकेंगे

ये सामान ले जाएं और इनसे करें परहेज

जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में मैच के दौरान किसी भी दिन दर्शक अपने साथ सीमित चीजें ही ले जा सकेंगे। मोबाइल, चाभी, पर्स, (लेडीज पर्स नहीं) बैग, टोपी इत्यादि ले जाने की छूट रहेगी। वहीं, किसी भी प्रकार का ज्वलनशील पदार्थ, आइना, कैमरा, पटाखे, खाद्य पदार्थ, हथियार, शराब, महिला पर्स, परफ्यूम, माचिस, सिगरेट, चाकू, कैंची, ट्रांजिस्टर, हेलमेट, सेल्फी स्टिक, या ऐसी कोई चीज जिसको फेंका जा सके दर्शक अपने साथ अंदर नहीं ले जा सकेंगे। उनको गेट पर ही रोक दिया जाएगा।

न धौनी न विराट, पर इनके नाम की जर्सी की मांग

टेस्ट मुकाबला शुरू होने से एक दिन पहले ही विराट कोहली और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के जर्सी की बिक्री शुरू हो गई है। विराट कोहली रेस्ट में चल रहे हैं तो धौनी कुछ साल पहले संन्यास ही ले चुके हैं। बावजूद इसके इन दोनों खिलाड़ियों का क्रेज है। इसके अलावा सबसे ज्यादा मांग रोहित शर्मा और शुभमान गिल के नाम वाली जर्सियों की है। भारतीय टीम की कॉपी की हुई कैप और बीसीसीआई का लोगो लगी कैप सौ-सौ रुपए में बिक रही हैं। बंगाल और छत्तीसगढ़ से जर्सी बेचने वाले लोग रांची पहुंच चुके हैं। बता दें कि दो सौ रुपए में खिलाड़ियों के नाम वाली जर्सी मिल रही है। वहीं, इंग्लैंड के खिलाड़ियों की जर्सी भी सड़क के किनारे खूब बिक रही है।

मैच समाप्त होने के बाद इन मार्गों से लौटेंगे वाहन

● रातू, मांडर, चान्हो जाने के लिए पार्किंग स्थल से तिरिल, कुटे, नवाटोली से नयासराय होकर रिंग रोड से निकलेंगे
● नगड़ी, इटकी, बेड़ो जाने वाले तिरिल, कुटे, नवाटोली, रिंग रोड होकर जाएंगे
● कांके, पिठोरिया, ओरमांझी की ओर जाने के लिए पार्किंग स्थल से नयासराय, रिंग रोड, तिलता चौक होकर निकलेंगे
● नामकुम, टाटीसिलवे, सिल्ली, मुरी के लिए तुपुदाना, रिंग रोड, नामकुम होते हुए रवाना होंगे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें