ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडरांची में रोमांच: भारत-न्‍यूजीलैंड मैच का मजा लेना है तो इन बातों का रखें ध्‍यान, जानें JSCA स्टेडियम में कैसे मिलेगी एंट्री

रांची में रोमांच: भारत-न्‍यूजीलैंड मैच का मजा लेना है तो इन बातों का रखें ध्‍यान, जानें JSCA स्टेडियम में कैसे मिलेगी एंट्री

भारत-न्यूजीलैंड के बीच जेएससीए स्टेडियम में शुक्रवार को टी 20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश के लिए सभी विंग के गेट तीन बजे खोल दिए जाएंगे, लेकिन दर्शकों को ध्यान रखाना...

रांची में रोमांच: भारत-न्‍यूजीलैंड मैच का मजा लेना है तो इन बातों का रखें ध्‍यान, जानें JSCA स्टेडियम में कैसे मिलेगी एंट्री
खेल संवाददाता ,रांची Fri, 19 Nov 2021 07:24 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत-न्यूजीलैंड के बीच जेएससीए स्टेडियम में शुक्रवार को टी 20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश के लिए सभी विंग के गेट तीन बजे खोल दिए जाएंगे, लेकिन दर्शकों को ध्यान रखाना होगा कि बिना मास्क के स्टेडियम के अंदर उन्हें प्रवेश नहीं मिलेगा। सुरक्षा बलों को सख्त निर्देश है कि बिना मास्कवाले दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिलना चाहिए। इस संबंध में गुरुवार को स्टेडियम में एसएसपी ने सुरक्षा में तैनात होनेवाले जवानों को निर्देश दिया।

बीसीसीआई ने भी कोरोना गाइडलाइन को लेकर जेएससीए को लंबी-चौड़ी गाइडलाइन भेजी है। इसमें कहा गया है कि बिना मास्क किसी को स्टेडियम में नहीं रहना है। राज्य सरकार ने भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की बात कहते हुए ही सौ प्रतिशत दर्शकों के प्रवेश की अनुमति दी है।

टिकट के साथ कारोना वैक्सीन लेने के दस्तावेज दिखाने होंगे

स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश को लेकर बीसीसीआई ने भी नियम सख्त किए हैं। जेएससीए को भेजी गई गाइडलाइन के अनुसार स्टेडियम में प्रवेश से पहले दर्शकों को कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज से संबंधित दस्तावेज दिखाने होंगे। या फिर 15 नवंबर के बाद का आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। प्रवेश से पहले दर्शकों को ध्यान रखना चाहिए कि वे टिकट के साथ जरूरी दस्तावेज जरूर रखें। मोबाइल के अलावा वैक्सीनेशन या आरटीपीसीआीर से संबंधित दस्तावेज का प्रिंटआउट जरूर साथ में रखें। प्रवेश गेट के बाहर सुरक्षा कर्मी दस्तावेजों की जांच करेंगे, इसके बाद ही स्टेडियम के अंदर प्रवेश करने दिया जाएगा। कोरोना महामारी के कारण बीसीसीआई से आए निर्देश के आधार पर दस्तावेज को अनिवार्य किया गया है।

स्टेडियम के अंदर ही खरीद सकेंगे समोसे और चाउमिन-चिल्ली

सरकार ने स्टेडियम में फूड कोर्ट भी लगाने की अनुमति दी है। अब स्टेडियम के हर विंग में दर्शकों के लिए फूड कोर्ट लगाए जाएंगे, जहां से दर्शक भोजन और पानी खरीद सकते हैं। इसके लिए जेएससीए वेंडर के साथ बैठक कर प्रारुप तय कर लिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार समोसे, चाइनिज फूड (चाउमिन, चिल्ली), फ्राइड राइस, चिप्स, पॉपकॉर्न, कोल ड्रिंग्स, चाय कॉफी आदि दर्शक फूड कोर्ट से ले सकते हैं। हालांकि स्टेडियम में इन खाद्य सामग्रियों की कीमत दोगुने से अधिक होगी। सरकार से फूड कोर्ट लगाने की अनुमति मिलने से कुछ ऊंचे मूल्य के टिकटों पर भोजन की व्यवस्था की जा सकती है। जेएससीए ने अभी तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। पूर्व के मैचों में ऊंचे दामों के टिकटों पर भोजन की व्यवस्था होती थी।

स्टेडियम के प्रवेश द्वार पर बांस और बल्ली से बैरिकेडिंग

सभी विंग की ओर से प्रवेश वाले इलाके में बांस और बल्ली से बैरिकेडिंग की गई है, ताकि प्रवेश के दौरान धक्का-मुक्की न हो। टिकट में दर्शकों के लिए दिशा-निर्देश दे दिया गया है। इसके अनुसार रात आठ बजे के बाद स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिलेगा। जेएससीए प्रबंधन ने दर्शकों से अपील की है कि वे शाम 6.30 बजे स्टेडियम में अपनी सीट ग्रहण कर लें। साथ ही जेएससीए ने क्रिकेट प्रेमियों से कोरोना गाइडलाइ का पालन करने की अपील की है।

क्या नहीं ले जाएं

ज्वलनशील पदार्थ, खाद्य पदार्थ, बोतल, पटाखा, अस्त्रत्त्-शस्त्रत्त्, ट्रांजिस्टर, आईना, कैमरा, फेंकने वाले सामान, फल, अखबार का बंडल, गुटखा, शराब और खैनी दर्शक अपने साथ नहीं ले जा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें