DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › धनबाद जज की मौत के मामले में SIT ने CBI को बक्सा भर कर सौंपे साक्ष्य
झारखंड

धनबाद जज की मौत के मामले में SIT ने CBI को बक्सा भर कर सौंपे साक्ष्य

धनबाद मुख्य संवाददाताPublished By: Yogesh Yadav
Thu, 05 Aug 2021 11:20 PM
धनबाद जज की मौत के मामले में SIT ने CBI को बक्सा भर कर सौंपे साक्ष्य

धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश-8 उत्तम आनंद की मौत मामले से संबंधित केस गुरुवार को एसआईटी ने सीबीआई को हैंडओवर कर दिया। एसआईटी ने गुरुवार की रात सीबीआई टीम को बक्सा (ट्रंक) भर कर साक्ष्य सौंपा। इससे पहले सीबीआई की टीम और एसआईटी के सदस्यों के बीच दिनभर धनबाद थाना में बैठकों का दौर चला। एसआईटी ने अभी तक की जांच का ब्योरा सीबीआई को दे दिया है। 

गुरुवार को सीबीआई ने एसडीजेएम सह सीबीआई के विशेष न्यायालय शिखा अग्रवाल की अदालत में प्राथमिकी की एक कॉपी सौंपी। राज्य सरकार की अनुशंसा और झारखंड उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबीआई की दिल्ली स्पेशल क्राइम यूनिट-1 ने नए सिरे से एफआईआर दर्ज की है। मृतक जज की पत्नी कृति सिंह के आवेदन को आधार बना कर सीबीआई ने अज्ञात ऑटो चालक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

पहला दिन एसआईटी के साथ बैठक और केस से जुड़े कागजात और साक्ष्य लेने में ही बीत गया। शुक्रवार को सीबीआई अधिकारी फोरेंसिक टीम के साथ घटना स्थल पहुंच कर जांच शुरू करेगी। मामले की जांच के लिए दिल्ली से सीबीआई के एएसपी विजय कुमार शुक्ला सहित अन्य अधिकारी और फोरेंसिक की टीम धनबाद पहुंची है। गुरुवार की रात एएसपी ने धनबाद एसएसपी संजीव कुमार के साथ बैठक कर केस से संबंधित जानकारी ली।

ऑटो चालक को रिमांड पर लेगी सीबीआई

घटना से जुड़े सीसीटीवी फुटेज के सत्यापन और ऑटो चालक लखन वर्मा और राहुल वर्मा के घटना से जुड़े होने संबंधी साक्ष्य की समीक्षा के बाद सीबीआई दोनों को रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में आवेदन देगी। दोनों से पूछताछ के बाद भी जांच की आगे की दिशा तय होगी। सीबीआई की कई टीमें एक साथ मामले की जांच कर रही हैं। जल्द ही ऑटो मालकिन, जज के परिजन सहित अन्य पक्षों से भी पूछताछ होगी। सीबीआई एडीजे-8 उत्तम आनंद के न्यायालय में चल रहे मामलों के अध्ययन में भी जुट गई है। 

संबंधित खबरें