Improvement in RJD supremo Lalus health - लालू के स्वास्थ्य में हो रहा सुधार, तैयार किया गया डायबिटिक डायट चार्ट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लालू के स्वास्थ्य में हो रहा सुधार, तैयार किया गया डायबिटिक डायट चार्ट

Lalu Yadav

रिम्स में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की तबियत में पहले से काफी सुधार है। डॉक्टरों ने रविवार को लालू के लिए डायबिटिक डाइट चार्ट तैयार किया है। उधर, लालू प्रसाद से मिलने उनके बड़े बेटे तेजप्रताप पहुंचे। दोनों के बीच करीब आधा घंटा बातचीत हुई। शाम में छोटे बेटे तेजस्वी के साथ राजद उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी भी मिलने पहुंचे।

डॉ मृत्युंजल सरावगी ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि लालू प्रसाद को पेरिएनल एब्सिस की शिकायत है, जिसमें मल द्वार में जख्म है। उन्हें डायबिटीज और हाइपरटेंशन भी है। इसके लिए उन्हें दवा भी दी जा रही है। डॉ सरावगी ने रिम्स के डाइटिशियन को पत्र लिख उनके डायबिटिक डायट का चार्ट सौंपा है। चार्ट में उन्हें खिचड़ी, रोटी, हरी सब्जियां, दाल और दही लेने की सलाह दी गई है। रविवार को डॉक्टरों ने लालू प्रसाद का रक्तचाप की जांच की जो सामान्य था। साथ ही रैंडम ब्लड सुगर 150 रहा। डॉ सरावगी ने बताया कि दोनों जांच सामान्य है। रविवार सुबह में उनकेजख्म की ड्रेसिंग हुई और रूटीन जांच की गई।

पिता लालू प्रसाद से मिलने के लिए सुबह 10.45 बजे बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव लालू से मिलने उनके कैबिन में पहुंचे। दोनों के बीच करीब आधे घंटे बातचीत हुई। इसके बाद शाम को छोटे पुत्र तेजस्वी यादव और राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी उनसे मिलने पहुंचे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Improvement in RJD supremo Lalus health