ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडअवैध खनन मामले में पंकज के करीबियों पर ED का शिकंजा, अब होगा ये ऐक्शन

अवैध खनन मामले में पंकज के करीबियों पर ED का शिकंजा, अब होगा ये ऐक्शन

साहिबगंज जिले में अवैध खनन से प्राप्त 1000 करोड़ रुपए से अधिक की राशि की मनी लाउंड्रिंग करने में सहयोग करने के मामले के चार आरोपियों पर अगले महीने आरोप गठन के बिंदु पर सुनवाई होगी।

अवैध खनन मामले में पंकज के करीबियों पर ED का शिकंजा, अब होगा ये ऐक्शन
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीThu, 26 Oct 2023 08:02 AM
ऐप पर पढ़ें

साहिबगंज जिले में अवैध खनन से प्राप्त 1000 करोड़ रुपए से अधिक की राशि की मनी लाउंड्रिंग करने में सहयोग करने के मामले के चार आरोपियों पर अगले महीने आरोप गठन के बिंदु पर सुनवाई होगी। इनमें मुख्यमंत्री के बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के फंड मैनेजर भगवान भगत, खास सहयोगी कृष्णा साहा, सहयोगी टिंकल भगत एवं दाहू यादव का भाई साहिबगंज जिला परिषद के उपाध्यक्ष सुनील यादव शामिल हैं।

ईडी ने तीनों आरोपी को पुलिस पेपर सौंप दिया है। वहीं, ईडी ने सुनील यादव के खिलाफ बीते 20 अक्तूबर को जांच पूरी करते हुए प्रोसिक्यूशन कंप्लेन (चार्जशीट) दाखिल की थी। जिस पर ईडी कोर्ट छठ पूजा बाद 21 नवंबर को संज्ञान ले सकता है। संज्ञान लेने के बाद सुनील यादव को पुलिस पेपर सौंपा जाएगा। चारों आरोपी जेल में हैं। आरोप तय होने के बाद मामले में ईडी की ओर से अभियोजन साक्ष्य प्रस्तुत किया जाएगा। इसी मामले में पिछले 15 महीने से जेल में बंद मुख्य आरोपी पंकज मिश्रा समेत पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश, बच्चू यादव व पशुपति यादव पर आरोप तय किया जा चुका है। मामले में ईडी की ओर से साक्ष्य प्रस्तुत किया जा रहा है।

ईडी ने साहिबगंज जिले में जारी अवैध खनन को लेकर 19 जुलाई 2022 को पंकज मिश्रा को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के साथ ही ईडी ने अगले दिन 20 जुलाई 2022 को अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। मामले में अब तक आठ आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

इनमें से दो आरोपी बच्चू यादव एवं उसके पिता पशुपति यादव को जेल जाने के बाद जमानत मिल चुकी है, जबकि दाहू यादव फरार चल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें