ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडझारखंड तो उगलता ही जा रहा कैश, ईडी की छापेमारी में फिर मिले खूब पैसे; ठेकेदारों के यहां तलाशी

झारखंड तो उगलता ही जा रहा कैश, ईडी की छापेमारी में फिर मिले खूब पैसे; ठेकेदारों के यहां तलाशी

आज जिसके घर से कैश मिला है, उसका कनेक्शन भी कांग्रेस नेता और चंपाई सोरेन सरकार में मंत्री आलमगीर आलम से है। आलमगीर के विभाग के ज्यादातर काम ठेके पर ही होते हैं। राजू सिंह भी ठेकेदार है।

झारखंड तो उगलता ही जा रहा कैश, ईडी की छापेमारी में फिर मिले खूब पैसे; ठेकेदारों के यहां तलाशी
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,रांचीTue, 07 May 2024 12:48 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का ऐक्शन मंगलवार को भी जारी है। आज ईडी कई ठेकेदारों के यहां छापेमारी कर रही है। यह रेड का दूसरा दिन है। ईडी को ठेकेदार राजू सिंह के घर से एक करोड़ रुपए से अधिक कैश मिले हैं। जानकारी के मुताबिक, सिंहमोड पानी टंकी, आईटीआई बस स्टैंड के पास खटाल और रातू फन कैसल के पास भी ईडी छापेमारी कर रही है।

दरअसल, आज जिसके घर से एक करोड़ से ज्यादा कैश मिला है, उसका कनेक्शन भी कांग्रेस नेता और चंपाई सोरेन सरकार में मंत्री आलमगीर आलम से है। आलमगीर के विभाग के ज्यादातर काम ठेके पर ही होते हैं। राजू सिंह भी ठेकेदार है। बता दें कि सोमवार को ईडी ने 'नोटों का पहाड़' बरामद किया था। दिनभर छापेमारी के बाद ईडी को 35 करोड़ रुपए से ज्यादा कैश मिले थे। आज भी छापेमारी का दौर जारी है। कई ठेकेदार ईडी की रडार पर हैं।

झारखंड तो उगलता ही जा रहा कैश
सोमवार को ईडी ने सुबह चार बजे से ही कई ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी थी। इस दौरान मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम के घर से करीब 31 करोड़ रुपए मिले थे। अलमारियों में बंद नोटों का बंडल देख ईडी के अधिकारी भी हैरान रह गए। नोटों की गिनती के लिए 8 मशीनें मंगाई गईं। देर रात तक गिनती चली। इस दौरान कई मशीनें गर्मा गईं। वहीं संजीव लाल के घर से भी ईडी ने 10 लाख रुपए बरामद किए हैं।

यह भी पढ़िए: सिर्फ नौकर नहीं, मालिक के घर भी मिले कैश; गरमा गईं नोट गिनने वाली मशीनें

निजी सचिव और नौकर गिरफ्तार
झारखंड कैश कांड में सोमवार देर रात ईडी ने बड़ा ऐक्शन लिया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। वहीं जिस नौकर के घर से कैश बरामद हुए, उसे भी अरेस्ट कर लिया गया है। इस मामले में आज भी छापेमारी का दौर जारी है। अब तक एक करोड़ रुपए से अधिक कैश जब्त कर लिए गए हैं।