ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडगिरिडीह में भीषण हादसा : बाइक को टक्कर मारने के बाद कार पेड़ से टकराई, पांच की मौत 

गिरिडीह में भीषण हादसा : बाइक को टक्कर मारने के बाद कार पेड़ से टकराई, पांच की मौत 

गिरिडीह-डुमरी रोड पर गुरुवार की दोपहर एक भीषण सड़क हादसे में पिता-पुत्र समेत पांच की मौत हो गई। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जोरापहड़ी मोड़ के पास तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर कार एक बाइक को टक्कर मारने के बाद...

गिरिडीह में गुरुवार को सड़क हादसे के बाद क्षतिग्रस्त कार की जांच करते पुलिस अधिकारी।
1/ 3गिरिडीह में गुरुवार को सड़क हादसे के बाद क्षतिग्रस्त कार की जांच करते पुलिस अधिकारी।
गुरुवार को हुए हादसे में क्षतिग्रस्त बाइक को देखते लोग।
2/ 3गुरुवार को हुए हादसे में क्षतिग्रस्त बाइक को देखते लोग।
 कार की पेड़ से हुई टक्कर के बाद घटनास्थल पर जुटी लोगों की भीड़।
3/ 3 कार की पेड़ से हुई टक्कर के बाद घटनास्थल पर जुटी लोगों की भीड़।
गिरिडीह प्रतिनिधिFri, 22 May 2020 02:29 AM
ऐप पर पढ़ें

गिरिडीह-डुमरी रोड पर गुरुवार की दोपहर एक भीषण सड़क हादसे में पिता-पुत्र समेत पांच की मौत हो गई। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जोरापहड़ी मोड़ के पास तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर कार एक बाइक को टक्कर मारने के बाद सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि कार और बाइक के परखच्चे उड़ गए। दोनों वाहनों के टुकड़े दूर-दूर जा गिरे। मौके पर ही चार लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक की मौत सदर अस्पताल ले जाने के दौरान हुई। 

मरनेवालों में पीरटांड़ थाना क्षेत्र के कमलासिंघा के बेनीलाल हांसदा (24), पतिया टुडू (45), सोमरा टुडू तथा पचंबा थाना क्षेत्र के बिशनपुर के मो़ असलम (19) एवं डंडियाडीह के मो़ शाहिद अंसारी (24) हैं। बाइक पर बेनीलाल, पतिया एवं सोमरा, जबकि कार में मो़ असलम एवं मो़ शाहिद सवार थे। पतिया एवं सोमरा पिता-पुत्र हैं। बाइक सवार तीनों लोग गिरिडीह से डॉ. गोविंद प्रसाद के पास इलाज कराकर वापस कमलासिंघा लौट रहे थे। कार डुमरी से गिरिडीह की ओर आ रही थी। हादसे की सूचना पर तत्काल मुफस्सिल पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और राहत कार्य में जुट गयी। इस बीच सदर एसडीएम प्रेरणा दीक्षित, बीडीओ गौतम भगत, सीओ रवीन्द्र सिन्हा और कार्यपालक दडांधिकारी धीरेन्द्र कुमार भी पहुंच गए। कार में काफी देर तक मो. असलम व मो़  शाहिद के शव फंसे रहे। स्थानीय लोगों व जेसीबी के सहयोग से पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद कार को तोड़कर वाहन के अंदर फंसे दोनों शवों को बाहर निकाला। इसके बाद सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू भी घटना की सूचना पाकर सदर अस्पताल पहुंचे और मृतक के परिजनों को ढ़ांढ़स बंधाया।

दो शवों का हुआ पोस्टमार्टम: मो़ असलम एवं मो़ शाहिद अंसारी के शवों का पोस्टमार्टम गुरुवार की शाम सदर अस्पताल में हुआ। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने दोनों के शवों को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया। वहीं बेनीलाल हांसदा पतिया टुडू एवं सोमरा टुडू के शव का पोस्टमार्टम परिजनों के नहीं पहुंचने के कारण नहीं हो पाया है। इन तीनों के शवों का पोस्टमार्टम शुक्रवार को होगा।

घुमावदार सड़क है खतरनाक: गिरिडीह-डुमरी रोड पर बदडीहा से चंद कदम आगे बढ़ते ही बरमहमोरिया मोड़ से लेकर चमरखो तक की सड़क काफी खतरनाक हो चुकी है।

रफ्तार के कहर में उजड़ गए चार परिवार, छाया मातम : गिरिडीह-डुमरी पथ पर गुरुवार को हुआ सड़क हादसा रफ्तार का परिणाम है। रफ्तार के कहर से कई परिवार उजड़ गया। कार की पेड़ से टकराने के बाद जोरदार आवाज हुई। आवाज इतनी तेज थी कि दूर-दूर से ग्रामीण देखने पहुंच गए। यह सड़क हादसा इतना भीषण था कि राह से गुजर रहे लोग अवाक रह गए। घटना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे लोगों की रूह कांप गयी। शवों के खून से घटनास्थल लाल दिख रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि टक्कर के बाद बाइक सड़क से काफी ऊपर उछल गई थी। 

बाल-बाल बचे पन्नालाल, बलराम व नायाब: घटना के प्रत्यक्षदर्शी पीरटांड़ थाना क्षेत्र के कमलासिंघा के पन्नालाल टुडू ने बताया कि डॉक्टर के पास इलाज कराने के लिए दो बाइक से वे कुल छह लोग गुरुवार को गिरिडीह आए थे। नायाब टुडू की तबीयत खराब थी जिसे गिरिडीह में डॉ. गोविंद प्रसाद से उनलोगों ने दिखाया। डॉक्टर से इलाज कराने के बाद वे लोग वापस अपने घर लौट रहे थे। उसके साथ नायाब टुडू एवं बलराम टुडू सवार थे। वहीं दूसरी बाइक को बेनीलाल हांसदा चला रहा था और उसके साथ पतिया टुडू एवं सोमरा टुडू सवार थे। जैसे ही वे लोग जोड़ापहड़ी मोड़ के पास पहुंचे की सामने से काफी तेज रफ्तार एक कार आई जो किसी तरह उसे बचाते हुए निकला परंतु उसके पीछे आ रहे बेनीलाल हांसदा की बाइक को जोरदार धक्का मारते हुए पेड़ से टकरा गयी। पन्नलाल ने बताया वेलोग बाल-बाल बच गए। 

विधायक ने मृतकों के परिजनों को दिया सांत्वना : युवकों का शव कार से निकालने के बाद सदर अस्पताल लाया गया। जहां दोनों मृत युवकों की पहचान हुई। देखते ही देखते भारी संख्या में मो़ असलम एवं मो़ शाहिद अंसारी के परिजन व अन्य लोग जुट गए। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। वहीं कई लोग उन्हें सांत्वना देने में भी जुटे थे। गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू भी घटना की सूचना पाकर सदर अस्पताल पहुंचे और मृतक के परिजनों को ढ़ांढ़स बंधाया। 

 ईद की खुशियां मातम में बदली: मुफस्सिल थाना के जोड़ापहड़ी में हुई दर्दनाक दुर्घटना में दो दोस्तों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। मृतक मो. असलम बिशनपुर जबकि मो. शाहिद डांडियाडीह के रहनेवाले थे। दोनों का घर सौ मीटर के दूरी पर है। असलम का मूल घर चालमो डुमरी है, लेकिन वो बचपन से अपने नाना मो. मुस्तकीम के घर पर रहता था।  बताया जाता है कि दो दिन बाद होनेवाली ईद की तैयारी में दोनों का परिवार लगा हुआ था, लेकिन एक घटना ने इस खुशी को खत्म कर दिया। असलम और शाहिद दोनों बचपन से दोस्त थे। कहीं भी आना जाना हो तो साथ ही जाते थे। दोनों दुनियां से साथ ही चले गए। दुर्घटना की खबर जैसे ही मिली न सिर्फ दोनों के घरों में जबकि दोनों मोहल्ले में कोहराम मच गया। लॉकडाउन में ईद की खुशियां कम तो थी, लेकिन इस बार सब लोग ईद की खुशियां घर मे मनाने की तैयारी में थे।

सड़क पर बिखर था चूड़ा : बाइक सवार मृतकों के पास चूड़ा का एक-एक पॉकेट और साथ में केला था। बताया गया कि जब शहर से जब ये निकलने लगे तो लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए इन लोगों ने चूड़ा ले लिया था ताकि रास्ते में या घर पहुंचने के बाद ये लोग भोजन किया जा सके और पेट भरा जा सके। लेकिन दुर्घटना के बाद पूरा चूड़ा सड़क पर बिखर गया। 

यहां पर होती रही है अक्सर दुर्घटनाएं : गिरिडीह-डुमरी मुख्य पथ पर बदडीहा से चंद कदम आगे बढ़ते ही बरमहमोरिया मोड़ से लेकर चमरखो तक की सड़क काफी खतरनाक हो चुकी है। इस स्थान पर सड़क दुर्घटनाएं होती रही है। यहां सड़क काफी घुमावदार है और सड़क हिचकोले भी खाती है। हाल ही में इस सड़क का निर्माण कार्य करवाया गया था परंतु हिचकोले बंद नहीं हुए। इस घटनास्थल के चंद फ्लांग की दूरी पर यात्रियों से भरी एक बस पलट गयी थी। उस दौरान भी दर्जनों यात्री घायल हुए थे।

पिता-पुत्र व पड़ोसी की मौत से पीरटांड़ में मातम : पीरटांड़ प्रखण्ड के कमलासिंघा गांव के पिता-पुत्र समेत पड़ोसी की सड़क हादसे में मौत के बाद गांव में मातम पसर गया है। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है। मृतक अपने बेटे का इलाज कराकर लौटने के क्रम में जोड़ापहड़ी के पास सड़क हादसे का शिकार हो गया था। बता दें कि डुमरी गिरिडीह मुख्य मार्ग स्थित जोड़ापहड़ी के पास सड़क हादसा में पीरटांड़ के कमलासिंघा निवासी पिता पुत्र समेत एक पड़ोसी की मौत हो गई। मृतक पतिया मांझी तथा सोमरा टुड्डू पिता पुत्र हैं। वहीं बिन्नी लाल हांसदा पड़ोसी है। पतिया मांझी अपने छोटा बेटा नायक टुडू का इलाज कराकर अपना गांव लौट रहा था। इलाजरत नायक टुडू को सभी लोग बाइक से घर लाने गए थे। वापस लौटने के दौरान जोड़ापहड़ी के पास सड़क हादसा के शिकार हो गये। दुर्घटना में पिता पुत्र समेत पड़ोसी की मौत हो गई। गांव के पिता पुत्र समेत पड़ोसी की मौत की खबर से गांव में मातम है। परिजनों के चीत्कार से पूरा इलाका दहल उठा। हालांकि देर शाम तक मृतकों का शव पीरटांड़ नही पहुंच पाया था। गांव के कुछ लोग शव लाने के लिए गिरिडीह रवाना हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें