DA Image
25 फरवरी, 2021|12:29|IST

अगली स्टोरी

गृहमंत्री ने झारखंड के विकास में पूरा सहयोग का दिया भरोसा : हेमंत सोरेन

cm hemant soren arrives at ancestral home on a two-day tour in ranchi of jharkhand

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने झारखंड सरकार को बेहतर प्रदर्शन करने में केंद्र सरकार का पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है। सीएम सोरेन ने यह बात मंगलवार को एक टीवी चैनलों पर इंटरव्यू के दौरान कही। सीएम सोरेन ने कहा है कि केंद्र और राज्य के बीच बेहतर कार्य प्रणाली मजबूत बनी रहे इस पर उनका विशेष ध्यान रहता है।

गैर भाजपा शासित राज्यों के साथ केंद्र सरकार के पक्षपात के सवाल पर उन्होंने कहा कि मौजूदा आर्थिक स्थिति में राज्यों की केंद्र से उम्मीदें अधिक हैं। उम्मीद से कम मिलता है तो स्वभाविक रूप से सौतेला व्यवहार महसूस होता है। केंद्र सरकार उपक्रम सबसे अधिक झारखंड में हैं। इनसे राज्य के व्यवसायिक रिश्तें उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं। लेकिन आजादी के बाद से किसी सरकार ने इस दिशा में पहल नहीं की। अब तह तक जाने पर सारी चीजें सामने आ रही हैं। (उनका इशारा केंद्रीय उपक्रमों पर 65 हजार करोड़ से अधिक बकाया की ओर था) सीएम सोरेन ने कहा कि अब गृह मंत्री की ओर से झारखंड को केंद्र का पूरा सहयोग मिलने के आश्वासन के बाद उनकी उम्मीद बढ़ी है। 

झारखंड के विकास के लिए केंद्र से फंड रिलीज नहीं होने के मुद्दे पर गृहमंत्री से वार्ता के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गृहमंत्री को सारी बातें मालूम रहती हैं। वह यूं ही गृहमंत्री नहीं हैं। उनकी नजर पूरे देश की समस्याओं पर रहती है। सीएम ने आगे कहा कि बहुत बातें रखने के लिए हैं, लेकिन इस समय पर विशेष कार्ययोजना लेकर नहीं आए हैं। वह शिष्टाचार मुलाकात कर रहे हैं। विशेष प्रयोजन के तहत पूरी तैयारी से बाद में दिल्ली आएंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Home Minister has given full confidence in the development of Jharkhand says Hemant Soren